जमीन मामले में खेल मंत्री को बर्खास्त किया जाए : सुखबीर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 09:33 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी ने खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी को तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। उनका परिवार राज्य सरकार द्वारा सड़क प्रोजैक्ट के लिए अधिग्रहीत जमीन का दोगुना मुआवजा लेने का दोषी पाया गया है। मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए ताकि खेल मंत्री के परिवार के साथ शामिल लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।इससे पहले कमेटी ने केंद्र सरकार से तेल की कीमतों में कटौती करने की मांग उठाई।

वहीं, पंजाब सरकार से अपील की कि घनौर की अवैध शराब कारखाने का ब्यौरा इनफोर्समैंट डायरैक्टर से भी सांझे करे। बठिंडा थर्मल प्लांट की नीलामी रोकने का भी आग्रह किया है। साथ ही मेयरों की ताकतें बढ़ाने की बात कही है।शिअद कोर कमेटी की बैठक में अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि किसानों के साथ-साथ इंडस्ट्री व्यापार और आम आदमी पैट्रोल-डीजल की कीमतों में बार-बार बढ़ौतरी से परेशान है। केंद्र सरकार को कीमतों में कटौती कर राहत देने पर विचार करना चाहिए। कांग्रेस सरकार को भी राज्य के वैट से पैट्रोल से 3.20 और डीजल से 2.53रुपए की बढ़ौतरी वापस लेनी चाहिए।

कमेटी सदस्यों ने गंभीर चिंता प्रकट की कि राज्य पुलिस घनौर अवैध शराब मामले की फाइलें ई.डी. को नहीं दे रही है। कमेटी ने मांग की कि केस संबंधी पटियाला जिला के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं द्वारा मुलाजिमों को दी राजनीतिक संरक्षण समेत ब्यौरे तत्काल सांझे किए जाने चाहिए। बठिंडा थर्मल प्लांट की बात करते हुए सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने 2017 चुनावों से पहले चलाने का वायदा किया था जबकि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद बंद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अब राज्य सरकार ने 1764 एकड़ जमीन नीलाम करने का फैसला लिया है। कमेटी ने मांग की कि निर्णय तत्काल बदला जाए और नीलामी रोकी जाए। 

Vatika