पति-पत्नी ने कमेटियों का झांसा दे 32 लोगों से ठगे 1.25 करोड़

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 10:13 AM (IST)

लुधियाना: कमेटियों की आड़ में एक दंपति द्वारा भोले-भाले 32 लोगों के 1.25 करोड़ रुपए हड़पने के मामले में दंपति और उसके बेटे पर केस दर्ज किया गया है। दंपति इतना शातिर था कि कमेटी उठाने वाले को मोटा ब्याज दिलाने का लालच देकर कमेटी की रकम अपने पास ही रख लेता था। टिब्बा थाने में दर्ज धोखाधड़ी के केस में दंपति के बेटे को भी सह-अभियुक्त बनाया गया है। बहरहाल तीनों आरोपी दंगा करने के एक मामले में जेल में बंद है। 

थाना प्रभारी इंस्पैक्टर मोहम्मद जमील ने बताया कि परमजीत कौर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि न्यू शक्ति नगर इलाके की रहने वाली चरणजीत कौर, चरणजीत के पति कुलवंत सिंह व बेटे गुरसिमरन सिह उर्फ साबी ने उसके 13.80 लाख रुपए हड़प लिए हैं। परमजीत ने आरोपियों के पास अलग-अलग बोली वाली कमेटियां डाली हुई थीं। इसके अलावा आरोपियों को ब्याज पर उसने 8.80 लाख रुपए अपने रिश्तेदारों से लेकर दे रखे थे। 

रिश्तेदारों को जरूरत पडऩे पर जब वह आरोपियों से रकम मांगने गई तो उन्होंने टालमटोल करना शुरू कर दिया और घर से फरार हो गए।  थाना प्रभारी ने बताया कि परमजीत की शिकायत पर जब पुलिस ने जांच शुरू की तो एक-एक करके 31 लोग और सामने आए, जिनको आरोपियों ने ठगा था। जांच के दौरान पाया कि आरोपियों ने कमेटियां व मोटा ब्याज दिलाने का झांसा देकर 32 लोगों से 1.25 करोड़ की ठगी मारी है। धोखाधड़ी के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News