पंजाब व हिमाचल में चोरी की वारदातों से दहशत फैलाने वाला सरगना गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 09:23 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): प्रदेश के दोआबा क्षेत्र तथा हिमाचल प्रदेश में लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम देकर दहशत फैलाने वाले गैंग का पर्दाफाश सीआईए स्टाफ कपूरथला ने किया है। पुलिस ने गंैग के सरगना को चोरी के सामान सहित गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपी के बाकी साथियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि डीएसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों की निगरानी में सीआईए स्टाफ कपूरथला के इंचार्ज इंस्पैक्टर सुखपाल सिंह ने पुलिस टीम के साथ अर्बन अस्टेट के नजदीक नाकाबंदी की हुई थी, इस बीच एक संदिग्ध युवक को रुकने को कहा तो उसने अपने हाथ में 
पकड़ा लिफाफा फैंककर भागने की कोशिश परंतु आरोपी को पीछा कर काबू कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की पुत्र सुखदेव सिंह निवासी पंजाबी बाग मंसूरवाल दोना कपूरथला बताया। आरोपी द्वारा फैंके लिफाफे में से 70 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। आरोपी ने बताया कि वह लूटमार व छीना झपटी करने वाले गैंग का सदस्य है तथा वह अब तक पंजाब व हिमाचल प्रदेश के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपी के खिलाफ पंजाब व हिमाचल के कई थानों में मामले दर्ज हैं। आरोपी ने खुलासा किया कि वह अपने साथियों के साथ जालंधर, फगवाड़ा, गोराया तथा फिल्लौर में खड़े ट्रकों तथा कारों से 25-30 बैटरियां तथा जालंधर रेलवे स्टेशन में सोए हुए प्रवासी मजदूरों से मोबाइल फोन छीन चुका है तथा वह लूटा सामान फगवाड़ा के एक कबाड़ी को बेचता था। आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि वह एफआईआर नंबर 2 तिथि 2 जनवरी 2018 में धारा 457, 380 थाना सिटी के तहत अदालत द्वारा भगौड़ा घोषित है।

आरोपी की निशानदेही पर एक इंलैक्ट्रॉनिक शोरुम से चुराई गई 2 एलसीडी भी बरामद हुई है। आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर गोराया में अपरा रोड पर पड़ती एक इंलैक्ट्रॉनिक की दुकान से 10 मोबाइल फोन तथा 4 एलसीडी भी चोरी किए थे। आरोपी से पूछताछ जारी है पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे होने की संभावना है। 

आरोपी के खिलाफ ये मामले हैं दर्ज 
आरोपी के खिलाफ 28 मार्च 2016 थाना सदर नकोदर में चोरी, 23 अप्रैल 2014 को थाना सिटी कपूरथला में चोरी, 3 जनवरी 2018 को थाना सिटी कपूरथला में चोरी, 12 जनवरी 2017 को थाना कोतवाली में लूट की तैयारी करना, 27 जनवरी 2013 को थाना सदर जालंधर में आर्मज एक्ट, वर्ष 2013 में हिमाचल प्रदेश के थाना बड़सर में ड्रग बरामदगी, वर्ष 2015 में थाना बड़सर हिमाचल में ही चोरी, वर्ष 2015 में थाना नादोल हिमाचल प्रदेश में चोरी, 10 जून 2015 थाना सदर कपूरथला में लूट की तैयारी, 16 मई 2016 को थाना कोतवाली कपूरथला में छीना झपटी, 3 अप्रैल 2018 को थाना सदर खन्ना में हथियार बरामदगी तथा 14 अप्रैल 2018 को थाना गोराया में चोरी का मामला दर्ज है। 
 

Des raj