पादरी से प्रार्थना करवाने की सी.डी अकाल तख्त पहुंची

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 09:48 AM (IST)

अमृतसर (छीना): शिरोमणि कमेटी से 523 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाले शिरोमणि कमेटी प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल द्वारा ईसाई धर्म के पादरी से प्रार्थना करवाने और लोकसभा मैंबर प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा और पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब को तिलक लगाने की सी.डी. श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह को सौंप कर न्यू फ्लावर्ज एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन हरपाल सिंह यू.के. ने उक्त नेताओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

 

शिरोमणि कमेटी से निकाले गए कर्मचारियों की पैरवी करने वाले हरपाल सिंह यू.के. ने आज श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह को भाई लौंगोवाल द्वारा पादरी से प्रार्थना करवाने की सी.डी. सौंपते हुए कहा कि शिरोमणि कमेटी के बेकसूर कर्मचारियों की तो नौकरी छीन ली गई है परन्तु इतनी बड़ी सिख संस्था के प्रमुख द्वारा खुद पादरी से प्रार्थना करवाना और लोकसभा मैंबर प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा और पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब को तिलक लगाकर भारी भूल करने की सी.डी. पर भी अब जल्द एक्शन लेना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी के पूर्व प्रधान प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर द्वारा कर्मचारियों की हुई भर्ती संबंधी जब किसी हाईकोर्ट के रिटा. जज से जांच करवाने की मांग की गई है तो उस पर अब तक क्यों नहीं गौर किया गया। 
उन्होंने कहा कि 1973 से लेकर अब तक शिरोमणि कमेटी में हुई सब बेनियमियों की जांच होनी चाहिए जिसमें कर्मचारी, अधिकारियों की भर्ती, गल्ला, गुरुकी गोलक की लूट और जमीनी घोटाले के ऐसे छिपे हुए मामले सामने आएंगे, जिस पर शिरोमणि कमेटी को जवाब देना भी कठिन हो जाएगा। इस दौरान यू.के. ने कहा कि जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह द्वारा उनको भरोसा दिलाया गया है कि इन सब मामलों संबंधी एक कमेटी गठित करके 15 दिनों में जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि 15 दिनों में सब मामलों की जांच न करवाई गई तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा कर सी.बी.आई. द्वारा जांच करवाने की मांग करेंगे। 


श्री अकाल तख्त साहिब के फरमान को हंसकर करेंगे स्वीकार : लौंगोवाल 
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल के साथ जब उक्त मामले को लेकर सम्पर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि हरेक सिख के लिए श्री अकाल तख्त साहिब सुप्रीम है और वहां से जो भी फरमान जारी होगा उसे वह हंसकर स्वीकार करेंगे। 

Sonia Goswami