Amazon ने सुधारी गलती, टॉयलेट सीट पर छाप दी थी Golden Temple की फोटो

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 11:44 AM (IST)

चंडीगढ़: एमेजोन कम्पनी द्वारा गत दिवस आनलाइन बोली के जरिए बेचे जा रहे पैर साफ करने वाले मैटो से नया विवाद खड़ा हो गया था , जिसके बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और SGPC के हस्तक्षेप के बाद एमेजोन ने अपनी गलती सुधारते हुए बिक्री से प्रोडक्ट को हटा दिया है।

दरअसल, कम्पनी की तरफ से अपनी वैबसाइट पर फिलीफोम यूनिवर्सल टॉयलेट सीट की बिक्री के लिए प्रसारित की गई एक तस्वीर में सीट पर श्री हरिमन्दिर साहिब की तस्वीर वाले मैट दिखाए गए, जिससे सिखों में भारी रोष पाया गाया।  इस मामले पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने निंदा करते हुए कहा कि इससे विश्व भर के सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। कैप्टन ने ट्वीट के जरिए फटकार लगाते हुए कंपनी से माफी मांगने तथा फिलीफोम यूनिवर्सल टॉयलेट सीट को तुरंत बिक्री से हटाने की मांग की थी।


वहीं शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल के निर्देशों पर शिरोमणि कमेटी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह की तरफ से एमेजोन को कानूनी नोटिस भेजा गया है। डा. रूप सिंह ने कहा कि कम्पनी पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा अमृतसर के पुलिस कमिश्नर के पास भी पर्चा दर्ज करवाया गया है जिससे कम्पनी पर सख्त कार्रवाई हो सके।

 

Vatika