श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों को सबक सिखाए संगत: दादूवाल

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 06:33 PM (IST)

बठिंडा(परमिंद्र): सरबत खालसा के जत्थेदार भाई बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि सिख कौम को अपने पवित्र ग्रंथ श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों को सबक सिखाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव ने सिख कौम व संगत को एक मौका दिया है जिससे वह बेअदबी करने वालों को अच्छा जवाब दे सकते हैं। ऐसे में श्री गुरू ग्रंथ साहिब में आस्था रखने वाला हर इंसान बेअदबी करने वाले बादल परिवार के खिलाफ मतदान करे व उन्हें उनके गुनाहों की सजा दे। पत्रकारों को संबोधन करते हुए जत्थेदार दादूवाल ने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए बादल परिवार ने केवल श्री गुरु ग्रंथ साहिब की ही बेअदबी नहीं करवाई बल्कि कई जगहों पर हिंदुओं के पावन ग्रंथ गीता व मुस्लिमों के पवित्र कुरान की भी बेअदबी करवाई है। 

यही नहीं बादल परिवार ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को भी माफी दिलवाकर उसे बेकसूर साबित कर दिया जिसने दसवीं पातशाही का स्वरूप धारण करके सिखों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया था। यही नहीं उक्त माफी संबंधी 95 लाख रुपए के इश्तिहार भी एस.जी.पी.सी. के खाते से प्रकाशित करवाए गए। ऐसे में बादल परिवार ने अपनी कुर्सी के लिए विभिन्न प्रकार के हत्थकंडे अपनाए व अपने गुरू को भी नहीं बख्शा। अब संगत के पास सुनहरी अवसर है जिसमें बादलों को उनके गुनाह की सजा दी जाए।

Vaneet