श्री गुरु रविदास जी के जयकारों से गूंजा जालंधर रेलवे स्टेशन, स्पेशल ट्रेन रवाना

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 05:59 PM (IST)

जालंधर (गुलशन, सोनू): डेरा संत सरवन दास सचखंड के गद्दीनशीन संत निरंजन दास जी की अगुवाई में श्री गुरु रविदास महाराज जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए सिटी रेलवे स्टेशन से बेगमपुर जाने वाली स्पेशल ट्रेन 6 फरवरी को प्लेटफाॅर्म नं.1 से रवाना की गई। जालंधर के रेलवे स्टेशन पर आज श्रद्धालुओं का सैलाब देखने को मिला। 



श्रद्धालुओं ने स्टेशन पर कीरतन किया और उसके बाद संतों द्वारा अरदास करने के बाद श्रद्धालु ट्रेन में सवार होकर रवाना हो गए। स्पेशल ट्रेन को फूलों से सजाया गया है। वाराणसी में मनाए जाने वाले श्री गुरु रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व को लेकर करीब 1600 श्रद्धालु संत निरंजन दास जी के साथ रवाना हुए। इस स्पेशल ट्रेन में 22 स्लीपर कोच और 2 एस.एल.आर. होंगे। 



गौरतलब है कि स्पेशल ट्रेन को रवाना करने के लिए सिटी स्टेशन पर हजारों श्रद्धालु पहुंचे। आर.पी.एफ., जी.आर.पी. और जिला पुलिस के उच्च अधिकारियों के अलावा करीब 200 पुलिस मुलाजिम स्टेशन पर तैनात रहे।



इसी संबंध में बुधवार को भी सिटी स्टेशन पर पुलिस मुलाजिमों द्वारा डॉग स्क्वायड से सर्च मुहिम चलाई गई थी। यह स्पेशल ट्रेन 9 फरवरी को वाराणसी में श्री गुरु रविदास महाराज जी का प्रकाश पर्व मनाने के बाद 10 फरवरी को वापसी के लिए चलकर 11 फरवरी को शाम के वक्त जालंधर सिटी पहुंचेगी।

Mohit