कैप्टन ने रखा श्री गुरु तेग बहादुर स्टेट यूनिवर्सिटी आफ लॉ तरनतार का नींव पत्थर

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 05:21 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमन):पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज श्री गुरु तेग बहादुर स्टेट यूनिवर्सिटी आफ लॉ तरनतार का नींव पत्थर रखा। इस मौके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 वर्षीय प्रकाश पर्व को समर्पत सोने और चांदी के सिक्के भी जारी किए गए। यह सिक्के पंजाब सरकार के देश के विभिन्न राज्यों में स्थित फूलकारी स्टोरों पर उपलब्ध होंगे। नगर निगम कार्यालय बटाला से मेयर स. सुखदीप सिंह तेजा ने नींव पत्थर रखने संबंधी समारोह में वर्चुअल तौर पर शमूलियत की।

श्री गुरु तेग बहादुर स्टेट यूनिवर्सिटी आफ लॉ, तरनतारन के आन-लाइन नींव पत्थर समागम के बारे में जानकारी देते मेयर स. सुखदीप सिंह तेजा ने कहा कि राज्य सरकार राज्य के नौजवानों को रोजगार प्रमुख पेशेवर शिक्षा प्रदान करने पर ध्यान दे रही है। यूनिवर्सिटी की स्थापना का उदेश इस में और विस्तार करना है और नई यूनिवर्सिटी शैक्षणिक सैशन 2021-2022 से कार्यशील होगी। मेयर सुखदीप सिंह ने बताया कि लॉ कोर्सों के लिए राज्य सरकार की तरफ से राज्य स्तरीय केंदरीक्रित दाखिला प्रक्रिया गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर को अलाट की गई है और श्री गुरु तेग बहादुर स्टेट यूनिवर्सिटी आफ लॉ, तरनतारन के लिए दाखिला प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि यूनिवर्सिटी मौजूदा शैक्षणिक सैशन 2021- 22 से एल.एल.बी. (टी.वाई.सी), बी.ए.एल.एल. बी. (एफ.वाई.आई.सी), बी.बी.ए.एल.एल.बी. (पी.आई.सी), और बी.काम एल.एल.बी. (एफ.वाई. आई.सी.) क्लासें शुरू करेगी।

उन्होंने बताया कि मौजूदा सरकार की तरफ से यह तीसरी राज्य स्तरीय यूनिवर्सिटी स्थापित की गई है और इस से पहले दो नई यूनिवर्सिटियां श्री गुरु नानक देव ओपन स्टेट यूनिवर्सिटी और स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी पटियाला में स्थापित की गई हैं। इस के अलावा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से 18 डिग्री कालेज भी स्थापित किए गए हैं। इस के अलावा अमेटी और पलाकशा सहित कई निजी यूनिवर्सिटियां भी मौजूदा सरकार की तरफ से स्थापित की गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News