श्री शंकराचार्य शिव मंदिर ट्रस्ट ने मुख्यमंत्री, डी.जी.पी. व कमिश्नर को लिखा पत्र

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 10:46 AM (IST)

अमृतसर  (जशन): एक युवक द्वारा जगदंबे कालोनी स्थित श्री शंकराचार्य शिव मंदिर की कमेटी को सोशल मीडिया में बदनाम करने प्रति मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कड़ा नोटिस लेते हुए मुख्यमंत्री, डी.जी.पी. पंजाब, डी.सी.व पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिख युवक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

 

इस दौरान उक्त मंदिर ट्रस्ट के प्रधान चंद्र भूषण शर्मा ने बताया कि उक्त मंदिर का ट्रस्ट विगत 1993 में बना और वर्ष 1995 से यह पंजीकृत है। उन्होंने कालोनी के एक युवक पवन जोशी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने एक सोची-समझी साजिश के तहत उक्त मंदिर को बदनाम करने के लिए फेसबुक पर एक वीडियो डाल दी जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं क्योंकि उक्त मंदिर से देश भर के अलग-अलग राज्यों से लोग जुड़े हुए हैं। 

 

उन्होंने आगे आरोप लगाए कि जोशी ने ब्लैकमेल करने की नीयत से उनको 3 बार फोन भी किया। फिर जब उक्त युवक को पता चला कि मंदिर का ट्रस्ट इस प्रति कानूनी कार्रवाई करने जा रहा है तो फिर इसने उक्त वीडियो को अपनी फेसबुक आई.डी. से डिलीट कर दिया। उन्होंने कहा कि जोशी जो भी आरोप लगा रहा है वे पूरी तरह से निराधर हैं क्योंकि जब से उक्त ट्रस्ट अस्तित्व में आया है तब से ही श्रद्धालुओं से एकत्रित हुई सारी राशि बैंक में जमा है और इस राशि से अब तक कोई भी पैसा निकलवाया नहीं गया है। 

 

उन्होंने कहा कि नया प्रधान बनाने का प्रावधान व हक मंदिर ट्रस्ट के संविधान के अनुसार सिर्फ उक्त ट्रस्ट के चेयरमैन के पास ही है। वह ही नया प्रधान चुन सकते हैं और आगे प्रधान व चेयरमैन मिलकर नई कमेटी गठित कर सकते हैं। इसके अलावा उक्त ट्रस्ट का ही कोई सदस्य किसी भी वक्त मंदिर का हिसाब मांग सकता है और कोई अन्य नहीं।  उन्होंने मांग की कि मंदिर को बदनाम करने व मर्यादा भंग करने के तहत पुलिस प्रसाशन उक्त युवक पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। इस सबंध में युवक पवन जोशी ने कहा कि उनपर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वे पूरी तरह से निराधार हैं। 

क्या कहना है जांच अधिकारी का?
 इस संदर्भ में जांच-अधिकारी ए.एस.आई. अश्विनी कुमार ने कहा कि मामले की जांच चल रही है, जांच के उपरांत जो भी तथ्य सामने आएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह किसी भी कीमत पर अमन-शांति को भंग नहीं होने देंगे।

Sonia Goswami