राज्य सरकार नौजवानों को खेलों की तरफ उत्साहित करने के लिए कर रही है विशेष प्रयास :अरूणा चौधरी

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 08:59 PM (IST)

दीनानगर,गुरदासपुर(विनोद): पंजाब सरकार नौजवानों को खेलों की तरफ उत्साहित करने के लिए विशेष प्रयास कर रही है और गांवों व शहरों में राज्य सरकार द्वारा खेल स्टेडियम व जिम आदि बनाकर दिए जा रहे है।उक्त विचार सामाजिक सुरक्षा व परिवहन मंत्री श्रीमति अरूणा चौधरी ने बी.डी.पी.ओ कार्यालय दीनानगर में हल्का की यूथ व खेल क्लबों को वालीबाल की किटें वितरित करने उपरांत नौजवानों को सबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर अशोक चौधरी जिलाध्यक्ष कांग्रेस, सुरेश कुमार बी.डी.पी.ओ, हरजोत सिंह एक्सीयन पी.डाल्यू.डी, एस.डी.ओ निर्मल सिंह व दीपक भल्ला मीडिया व विशेष सहायक उपस्थित थे।

कैबनिट मंत्री चौधरी ने कहा कि नौजवान देश का भविष्य है और इनकी शक्ति को अच्छे कार्य तरफ लगाने से देाश् व राज्य को तरक्की की मंजिलों तक पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने नौजवानों को सामाजिक बुराइ्रयों व विशेषतय नशों से दूर रहने की नसीहत देते हुए कहा कि राज्य सरकार राज्य में नशों को जड़ से समाप्त करने के लिए ठोस कदम उठा रही है और नशों का कारोबार करने वालों के विरुद्ध सत कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो  किसी कारण नशों के जाल में फंस गए है उन्हें नशा छुड़ाओं केन्द्रों में सरकार द्वारा मुत उपचार किया जा रहा है। उन्होंने नौजवानों को स्पोट्र्स किटें वितरित करते हुए कहा कि हल्का में जल्द जिम का निर्माण किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की विशेष प्राथमिकता है कि नौजवानों को आगे बढऩे के अवसर पर उपलध करवाए जाए और उन्हें सेहतमंद बनाने के लिए गांवों में खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाए। उन्होंने स्पोट्र्स किटें प्राप्त करने वाले नौजवानों से आग्रह किया कि वह दूसरे नौजवान जो किसी कारण नशों के जाल में फंस गए है उन्हें भी खेलों की तरफ उत्साहित करे। उन्होंने यूथ क्लबों के सदस्यों को किटें मिलने पर बधाई दी। 

 

Des raj