पंजाबी संगत घरों में रहकर नामदान कर मनाए बैसाखी : लौंगोवाल

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 12:08 PM (IST)

अमृतसर (दीपक): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने कहा कि जिस तरीके से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट से लडऩे के लिए पहलकदमी की है, उसकी मिसाल दुनिया में नहीं मिलती।संकट के समय शिरोमणि कमेटी, शिरोमणि अकाली दल और पंजाब की सारी संगत प्रधानमंत्री के साथ चट्टान की तरह खड़ी है और हर तरह का सहयोग देने को पूरी तरह तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी की जंग हम सबको मिलकर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लडऩी चाहिए और जो लोग इसमें राजनीति करते हैं वे कौम और देश के दुश्मन हैं। वहीं लंगर और राशन बांटने का काम पार्टीबाजी से ऊपर उठ कर सांझे तौर पर करना चाहिए। यही नहीं पंजाब सरकार को शिरोमणि कमेटी के सेवा कार्यों से सबक लेकर आगे आना चाहिए।उन्होंने कहा कि गुरु की कृपा से आज पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और मध्य प्रदेश में रोज लाखों संगत को राशन बांटने की सेवा लगातार जारी है। इन इलाकों के करीब सौ गुरुद्वारों में हर जरूरतमंद को बिना भेदभाव सोशल डिस्टैंस रखकर लंगर छकाया जा रहा है। उन्होंने पंजाब सरकार के मंत्रिमंडल और उनके विधायकों से विनती की कि यह समय एकजुट होने का है।उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी गुरुद्वारों में अपनी कमाई से योगदान डाल कर इस मुहिम को और तेज करवाएं। उन्होंने कोरोना से लड़ रहे डाक्टरों, नर्सों और अस्पतालों के सभी स्टाफ का धन्यवाद करते कहा कि उनकी यह सेवा उनको बुलंदियों पर ले जाएगी। मेरी आशीषें साथ हमेशा रहेंगी। 


‘फैसला दुर्भाग्यपूर्ण’
भाई लौंगोवाल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा पंजाब की सारी राजनीतिक पाॢटयों की एक सांझी मीटिंग बुलाने की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से अपील के बाद मीटिंग न बुलाने का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि सभी सियासी दल आज पंजाब को इस मुश्किल घड़ी से बचाने को हर तरह का सहयोग देने को तैयार हैं, जबकि मुख्यमंत्री को खुद मीटिंग बुलानी चाहिए थी। 

Vatika