STF ने 4 करोड़ की हैरोइन सहित पति-पत्नी को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 06:34 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत पति पत्नी को चार करोड़ की हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। जिस संबंधी एस.टी.एफ के ए.आई.जी सनेहदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली की लोहारा पुल की तरफ एक स्कुटरी पर एक व्यक्ति व महिला हैरोइन की खेप लेकर ग्राहकों को सप्लाई करने आ रहे हैं। जिस पर पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए एस.आई गुरचरण सिंह की पुलिस पार्टी के मौके पर स्पेशल नाकाबंदी भेजा गया। 

यहां पर पुलिस ने शक के आधार पर एक स्कूटरी सवार व्यक्ति व महिला की चैकिंग के लिए रोका गया। जब पुलिस न उक्त स्कूटरी की डिगी की तलाशी ली तो उसमें से 810 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। जिसकी अंर्तराष्ट्रीय बाजार में करीब 4 करोड़ की कीमत आंकी जा रही है। पुलिस ने तुरंत दोनों को गिरफ्तार करके उनकी पहचान नमन गुप्ता राजा (30) पुत्र विजय कुमार व उसकी पत्नी प्रीती कोमल (26) वासीयान अमृतसर हाल वासी मुहल्ला स्वामी विवेकानंद गयासपुरा लुधियाना के रूप में की गई है। जिनके खिलाफ मोहाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

अमृतसर से सस्ते रेट में खरीद कर लाए खेप
ए.आई.जी सनेहदीप शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह पिछले एक साल से नशे का कारोबार चला रहे हैं। यहां लुधियाना में अरोपी नमन गुप्ता अपने ससुराल में पिछले तीन साल से रह रहा है। उन्होने बताया कि यह हैरोइन की खेप अमृतसर से अरूण कुमार नामक व्यक्ति से सस्ते रेट में खरीद कर लाए हैं। आरोपियों को आज अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। तांकि उनके बाकी साथियों के बारे में पूछताछ की जा सके।


 

Mohit