STF ने पकड़ी 2.13 करोड़ की नशीली दवाइयां, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 09:54 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स ने बीती रात नशीली दवाइयों की सबसे बड़ी खेप पकड़ी है। 

लुधियाना में एस.टी.एफ. के आई.जी. प्रमोद बान, ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा, ए.आई.जी. जालंधर मुखविन्द्र सिंह भुल्लर ने पत्रकार सम्मेलन दौरान खुलासा किया कि एस.टी.एफ. लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचाई हरबंस सिंह की पुलिस टीम ने थाना हैबोवाल के अधीन आते संगम पैलेस चौक चूहड़पुर में नाकाबंदी दौरान इनोवा गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें से 4 लाख 80 हजार नशीली गोलियां व 6 लाख रुपए की ड्रग्स मनी बरामद की गई। आरोपी की पहचान मनिन्द्रवीर सिंह राजा वासी न्यू परेल नगर हैबोवाल कलां के रूप में हुई जिसके खिलाफ थाना हैबोवाल में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया गया है।

आई.जी. प्रमोद बान ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर उसके घर में छापामारी की गई और घर की छत पर बने स्टोर में 21 लाख 58 हजार 348 नशीली गोलियां, कैप्सूल, इंजैक्शन व कफ सिरप बरामद किए। इसके बाद आरोपी की निशानदेही पर ट्रांसपोर्ट नगर में बने एक गोदाम में छापामारी करके वहां से 2 लाख 50 हजार नशीली दवाइयां बरामद की गई और मौके पर ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर सुरिन्द्र कुमार (32) निवासी गांव मुरादपुर जट्टां होशियारपुर को मामले में नामजद करके गिरफ्तार किया गया। एस.टी.एफ. इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि इन दवाइयों की कुल कीमत 2 करोड़ 13 लाख 89 हजार 937 रुपए है। उक्त आरोपियों के बैंक खातों के रिकार्ड और प्रापर्टी संबंधी जांच की जा रही है।
 

आरोपी मैडीकल स्टोर की आड़ में करता था नशे का कारोबार
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पकड़े गए मनिन्द्रवीर सिंह ने चूहड़पुर रोड सहगल मैडीसन के नाम पर मैडीकल स्टोर खोला हुआ था जिसकी आड़ में वह नशीली गोलियों का अवैध कारोबार कर रहा था। वह पिछले 2 साल से नशीली दवाओं की खेप होल सेल पर लोगों को सप्लाई करता था।

आगरा से मंगवाता था दवाइयां 
आरोपी मनिन्द्रवीर सिंह आगरा के रहने वाले नवल किशोर नामक व्यक्ति से अवैध रूप से नशीली दवाइयां मंगवाता था। दवाइयों की ये खेप आगरा से लुधियाना जे.एस.के. लोजिस्टिक ट्रांसपोर्ट कंपनी द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर के प्लाट नंबर 41 पर पहुंचती थी और बाद में वहां से महानगर के विभिन्न इलाकों में सप्लाई करता था।
 

Vaneet