STF ने अब तक 44,500 तस्कर गिरफ्तार किए: कैप्टन

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 10:44 PM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि राज्य में मार्च 2017 में कांग्रेस सरकार बनने के बाद शुरू किए गए नशों के खिलाफ अभियान में सरकार व सुरक्षा एजैंसियों को भारी सफलता हासिल हुई है तथा जनवरी-2020 तक राज्य में एस.टी.एफ. (स्पैशल टॉस्क फोर्स) ने 35,500 केस दर्ज करके 44,500 तस्करों को गिरफ्तार किया है। 

मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि एस.टी.एफ. को नशों के खिलाफ अपने अभियान को और तेज करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि सरकार द्वारा पंजाब को नशा मुक्त बनाने के प्रयासों को सफल किया जा सके। सरकार ने यह भी निर्देश दिए हैं कि नशा तस्करों के खिलाफ दर्ज मामलों में सख्त पैरवी कर तस्करों को जेल भेजने को यकीनी बनाया जाए ताकि इसका प्रभाव इस कारोबार में लिप्त अन्य तस्करों पर भी पड़े तथा वह इस कार्य को छोड़ें। अब तक सरकार के प्रयासों से नशों का धंधा करने वाले 11,000 लोगों को जेल भेजा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नशों के खिलाफ चल रही जंग को जनता की ओर से भी भारी समर्थन मिला है। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस तथा एस.टी.एफ. दोनों ही नशों के खिलाफ अभियान को तेज किए हुए हैं।

स्पैशल टास्क फोर्स के समूचे अधिकारी नशों को खत्म करने में अपना योगदान डाल रहे हैं तो दूसरी ओर राज्य पुलिस भी लगातार नशों को खत्म करने के लिए जिला स्तर पर अभियान चलाए हुए हैं। जिला स्तर पर भी पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारियों को तय किया गया है। समाज को आगे आकर राज्य पुलिस व एस.टी.एफ. को पूरा सहयोग देना चाहिए ताकि नशों जैसी बीमारी को जड़ से खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ी को बचाने के लिए जरूरी है कि नशों को खत्म किया जाए।

Mohit