मोहाली STF की पठानकोट में दबिश, 2 कोठियों में मिले 1.02 करोड़

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 08:30 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): मीरथल-दीनानगर मार्ग पर स्थित एक कोठी पर  एस.टी.एफ. मोहाली से आई लगभग 15-20 सदस्यीय टीम ने छापेमारी करके वहां से एक करोड़ 2 लाख 90 हजार की राशि बरामद की है।एस.टी.एफ. टीम का नेतृत्व ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा कर रहे थे। 

नशों के फैले नैक्सस से संबंधित हो सकती है उपरोक्त राशि
जांच टीम उक्त बरामद राशि की जांच कर रही है, जोकि नशों के फैले नैक्सस से संबंधित हो सकती है। जांच टीम की राडार पर एक व्यक्ति आया है, जिसे मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया है। यह व्यक्ति अमृतसर जिले से संबंधित है, जो इन दिनों उक्त स्थान पर सामान्य जीवन जीने का दिखावा कर रहा था। एस.टी.एफ. ने एक कोठी के बाद दूसरी कोठी पर भी छापेमारी की परन्तु वहां से फिलहाल कुछ बरामद नहीं हुआ है।

ब्यास दरिया से सचा है उक्त इलाका
जिला पठानकोट का यह क्षेत्र जो ब्यास दरिया से सटा है, संभवत: ऐसे कार्यों के लिए चुना गया हो। पुलिस सूत्रों के अनुसार यहां रहने वाले सामान्य लोग शांतिप्रिय प्रवृत्ति के हैं, परन्तु जिस कोठी से उपरोक्त बड़ी मात्रा में राशि बरामद की गई है, वह मौजूद शख्स अमृतसर का रहने वाला बताया जाता है। ऐसे में वीरान क्षेत्र से इतनी भारी राशि बरामद होना चिंता का विषय हो सकता है। 

उत्तरी भारत में नशा बना बड़ा मुद्दा 
गत दिनों सूबे के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने 5 स्टेटों व 2 केन्द्र शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग बुलाकर नशों की स्मगलिंग को राष्ट्रीय मुद्दा बनाते हुए इस पर कड़ा एवं अंतिम प्रहार करने का जो प्रयास किया था। उसके निश्चित रूप से आगामी समय में सकारात्मक परिणाम आ सकते हैं। जब एक ही छत के नीचे इन राज्यों की पुलिस एक-दूसरे के साथ सूचना सांझा करेगी तो जो नशा तस्कर पुलिस की कमजोरियों का फायदा लेकर एक राज्य से दूसरे में चले जाते हैं, पर शिकंजा कसना आसान हो जाएगा। अब तो मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र ने अत्यंत गंभीरता से लेते हुए 523 कि.ग्र. हैरोइन की खेप जो रॉक साल्ट के 600 बैगों में से अटारी चैक पोस्ट से मिली है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत 2700 करोड़ रुपए है, का मामला देश के गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर इसकी जांच एन.आई.ए. से करवाने की मांग उठाई है, जो नार्को टैरेरिज्म की ओर इशारा करता है। 

swetha