रिश्वत मांगने के आरोप में बैंस ने नगर निगम के SDO का किया स्टिंग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 01:06 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नगर निगम द्वारा अवैध सबमर्सिबल पम्पों की चैकिंग संबंधी जो मुहिम शुरू की गई है उसके तहत कार्रवाई न करने की एवज में रिश्वत मांगने के आरोप में विधायक सिमरजीत बैंस ने ओ एंड एम सैल के एक एस.डी.ओ. का स्टिंग किया है। बैंस द्वारा फेसबुक पेज पर अपलोड की गई लाइव वीडियो में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उसके घर में बिना मंजूरी के लगे हुए सबमर्सिबल पम्प को लेकर कार्रवाई न करने की एवज में उससे रिश्वत की मांग की जा रही थी।

इसमें पहले अवैध सबमर्सिबल पम्प को रैगुलर करने के लिए 22400 रुपए की फीस लगने की बात कही गई, लेकिन जब मकान को नंबर न लगा होने की बात सामने आई तो प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने सहित 2 लाख का आंकड़ा सुना दिया गया। इसे जमा करवाने से बचने के लिए एस.डी.ओ. सुखदीप सिंह द्वारा कथित तौर पर पहले 20 हजार रुपए व फिर 15 हजार रुपए की मांग की गई। पैसे देने के लिए उक्त एस.डी.ओ. द्वारा बार-बार फोन करके कनैक्शन काटने की चेतावनी दी जा रही थी, जिसे जालंधर बाईपास के नजदीक पैसे देने के दौरान बैंस ने अपने साथियों सहित मौके पर पहुंचकर पकड़ लिया। हालांकि एस.डी.ओ. ने कई बार आरोपों को खारिज किया, लेकिन शिकायतकत्र्ता अपने स्टैंड पर कायम रहा। यहां तक कि एक और युवक ने वहां आकर एस.डी.ओ. पर 5 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप लगाए। इसे लेकर एस.डी.ओ. के खिलाफ कार्रवाई करवाने की बजाय बैंस ने उसे शिकायतकत्र्ता से माफी मंगवाकर छोड़ दिया।


पहले भी स्टाफ के खिलाफ सामने आ चुकी हैं शिकायतें:बैंस द्वारा जिस एस.डी.ओ. के खिलाफ स्टिंग किया गया है उसे आऊटसोर्सिंग कंपनी के जरिए रखा गया है। ऐसे मुलाजिमों के खिलाफ पहले भी करप्शन व धांधली करने की शिकायतें सामने आ चुकी हैं। लेकिन उनके खिलाफ चार्जशीट या सस्पैंड करने की कार्रवाई नहीं की जा सकती। इसके चलते कुछ मुलाजिमों को फारिग करने की कार्रवाई की गई है।

Vatika