वजीफा घोटाला मामलाः कैबिनेट मंत्री राज कुमार वेरका ने आरोपियों खिलाफ दिए ये आदेश

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 01:00 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के सामाजिक न्याय, सशक्तिकरण और अल्पसंख्यक कैबिनेट मंत्री डा. राज कुमार वेरका ने पोस्ट मैट्रिक वजीफा घोटाले के आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। यहां एक बयान में डा. वेरका ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब सरकार भ्रष्टाचार को जड़ों से खदेड़ने के लिए वचनबद्ध है और इस घोटाले में शामिल किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कितना भी ताकतवार क्यों न हो।

डा. वेरका ने बताया कि इस मामले में तकरीबन 100 कालेज शामिल हैं और इनकी तरफ 100 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली बनती है। उन्होंने कहा कि इस घोटाले को लेकर मंत्रिमंडल की तरफ से विचार-विमर्श किया जा चुका है और इस संबंधित एडवोकेट जनरल की भी राय मिल गई है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने 50 लाख से अधिक वसूली के संबंध में केस दर्ज करने के लिए कहा है। इस संदर्भ में गरीब बच्चों के साथ धोखा करने वालों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

बतानेयोग्य है कि प्राथमिक रिपोर्टों के आधार पर डा. वेरका के आदेशों पर पांच आधिकारियों और मुलाजिमों को पहले ही चार्जशीट किया जा चुका है। इनमें डिप्टी डायरैक्टर परमिंदर सिंह गिल, डी.सी.एफ.ए. चरणजीत सिंह, एस.ओ. मुकेश भाटिया, सुपरिटैंडैंट रजिंदर चोपड़ा और सीनियर सहायक राकेश अरोड़ा शामिल हैं। डा. राज कुमार वेरका ने कहा कि वह कथित तौर पर पोस्ट मैट्रिक एस.सी. वजीफा घोटाले की निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यवाही को यकीनी बनाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि एस.सी. स्कालरशिप फंडों में हेराफेरी करने वाले कालेजों को, जो रकम वापस करने में असफल रहे हैं, उनके खिलाफ भी अब सख्त कार्यवाही की जा रही है। डा. वेरका ने कहा कि वह किसी भी स्तर पर अल्पसंख्यकों के साथ होने वाली बेइंसाफी को बरदाश्त नहीं करेंगे और ऐसे मामले में सख्त कार्यवाही को निजी तौर पर यह यकीनी बनाएंगे। उनका कहना है कि उनकी सरकार समाज भलाई स्कीमों के लाभ असली लाभपात्रियों तक पहुंचाने के लिए वचनबद्ध है। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News