होशियारपुर में आंधी-तूफान ने बरपाया कहर, शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 06:13 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): पावरकॉम ने सोचा भी नहीं था कि मानसून के अंतिम समय के दौरान सितंबर महीने में बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान इस कदर कहर बरपाएगा। वीरवार देर रात 10 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 6 बजे तक होशियारपुर शहर के अलावे आसपास के कई हिस्सों में रुक-रुककर मूसलाधार बारिश के साथ आंधी-तूफान के कारण ना सिर्फ पेड़ उखड़े बल्कि बिजली के खंभे व ट्रांसफार्मर के क्षतिग्रस्त हो जाने से आधे शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई।


शिमला पहाड़ी-ऊना रोड सबसे ज्यादा प्रभावित 
वीरवार रात 10 बजे चली आंधी-तूफान का कहर सबसे पहले शिमला पहाड़ी चौक से ऊना रोड की तरफ जाने वाली सड़क पर लगे बिजली के ट्रांसफार्मर पर पड़ी। पोल सहित ट्रांसफार्मर के गिरते ही इलाके में बिजली की सेवा बंद हो गई। अभी पावरकॉम कर्मचारी मौके पर पहुंचे भी नहीं थे कि दूसरा ट्रांसफार्मर भी गिर पड़ा। सिविल लाइनस, मॉडल टाऊन व सिटी डिवीजन के कई हिस्सों में पेड़ के उखडऩे व डाली के टूटने से भी बिजली की तारें क्षतिग्रस्त हुई। शहर के ऊना रोड के साथ लगते कुछ एरिया को छोड़ शहर के बाकी हिस्सों में सुबह 10 बजे से लेकर 2 बजे के बीच बिजली सुविधा बहाल हो गई।


जिले में कहां कितनी हुई बारिश
मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार वीरवार से लेकर शुक्रवार सुबह के बीच सबसे अधिक बारिश होशियारपुर शहर में 42 एम.एम.दर्ज हुई है। दसूहा में 5 एम.एम., मुकेरियां में 21.5 एम.एम. व सबसे कम गढ़शंकर में 2 एम.एम. दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार होशियारपुर व आसपास के क्षेत्र में आज शनिवार को भी जमकर बारिश होने का अनुमान है।


पावरकॉम को करीब 10 लाख का नुक्सान: इंजी खांबा
संपर्क करने पर होशियारपुर पावरकॉम सर्कल के डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस. खांबा ने बताया कि पावरकॉम के अन्य डिवीजन से भी आंधी-तूफान में हुए नुक्सान की जानकारी मंगवाई जा रही है। एक आकलन के अनुसार शिमला पहाड़ी चौक सहित विभिन्न हिस्सों की रिपोर्ट के अनुसार आंधी-तूफान से अभी तक होशियारपुर पावरकॉम सर्कल को करीब 10 लाख रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है। शिमला पहाड़ी चौक के साथ एरिया में शुक्रवार देर रात तक क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर को बदल बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। 

 

Vaneet