होशियारपुरः आवारा सांड ने मचाया उत्पात, पकड़ने के लिए नगर निगम की टीम के फूले हाथ पांव

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 06:09 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): शहर के सबसे व्यस्त चौराहा फगवाड़ा चौक से प्रेमगढ़ को ओर जाने वाली सड़क पर सोमवार सुबह अवारा सांड ने जमकर उत्पात मचाया। सांड के इधर-उधर दौडऩे व रास्ते में पड़ते दोपहिया व चौपहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त करने व लोगों को घायल करने से राहगीरों व आसपास के दुकानदारों में दहशत फैल गई। सांड को इस तरह बीच सड़क पर भागते देख लोग अचंभे में आ गए। गनीमत रही कि सांड के हमले से किसी को गंभीर चोटें नहीं आई अन्यथा हादसा भी हो सकता था। इसी बीच एडवोकेट संंदीप के साथ लोगों की सूचना पर जे.सी.बी. मशीन व 2 ट्रैक्टरों को लेकर मौके पर पहुंची। नगर निगम की टीम ने करीब 3 घंटे बाद दोपहर 1 बजे के करीब अवारा सांड को काबू कर लिया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

लाल गाड़ी को देख भड़क गया अवारा सांड
जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 10 बजे के करीब प्रेमगढ़ टैंपो स्टैंड चौक पर अभी दुकानें खुल ही रही थी कि प्रेमगढ़ की तरफ से लाल रंग की फायर टैंडर वाहन को देख सड़क से गुजर रहे अवारा सांड भड़क गया। सांड को बीच सड़क पर दौड़ते देख लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। मौके पर लोगों की भीड़ जमा होनी शुरू हो गई। वहीं लोगों ने लाठी-डंडे लेकर सांड को खदेडऩे की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए तब जाकर इसकी सूचना नगर निगम की टीम को दी गई। फगवाड़ा चौक व गवर्नमैंट कालेज चौक की तरफ सांड ना जाए को लेकर लोगों ने रस्सी से भी घेराबंदी कर दी। करीब 3 घंटे बाद जब निगम की टीम ने सांड को काबू किया तब जाकर लोगो को राहत मिली। लोगों का कहना था कि जरूरत इस बात की है कि नगर निगम विशेष अभियान चलाकर आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला भिजवाए।

थमने का नाम नहीं ले रहा सांडों का आतंक
गौरतलब है कि होशियारपुर शहर के विभिन्न चाक-चौराहों व शहर के प्रमुख बाजारों व सब्जी मंडी के नजदीक सभी जगहों पर पिछले काफी समय से अवारा सांडों का आतंक बना हुआ है। ये अवारा सांड इतने बेखौफ होकर गलियों और सड़कों पर घूमते रहते हैं कि इन्हें रोकने वाला कोई नहीं। साथ ही आए दिन बुजुर्ग लोगों, महिलाओं और बच्चों को घायल कर रहे हैं। इस दिशा में नगर निगम द्वारा जानकर भी कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही। जागरुक लोगों ने इस संबंध में कई बार इस संबंध में निगम प्रशासन से शिकायत भी की है लेकिन शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं हो पा रही है। शहर की सड़कों पर आवारा सांड कब्जा जमा कर बैठे रहते हैं। लगता है नगर निगम प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। 
 

Vaneet