PSEB ने Teachers को लेकर जारी किए सख्त Order, पढ़ें...

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 10:59 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): जिला स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से पी.एस.ई.बी. परीक्षाओं की आंसर शीट्स की चैकिंग कर रहे अध्यापकों की ड्यूटियां विभिन्न विभागीय सैमीनारों में लगाए जाने का पी.एस.ई.बी. ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस शृंखला में बोर्ड ने समूह जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी करके ऐसा न करने का सुझाव दिया है।

बोर्ड के डिप्टी सैक्रेटरी द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि पी.एस.ई.बी. की परीक्षाओं की आंसर शीट्स की चैकिंग का काम चल रहा है लेकिन फील्ड से रिपोर्ट मिल रही हैं कि जिन अध्यापकों की ड्यूटियां मार्किंग केंद्रों में आंसर शीट्स चैक करने के लिए लगाई गई हैं उनमें से कइयों को शिक्षा विभाग द्वारा विभागीय सैमीनारों में शामिल होने के आदेश दिए जा रहे हैं। ऐसा करने से बोर्ड परीक्षाओं की चैकिंग का काम लेट हो रहा है जिससे बोर्ड परिणाम देरी के साथ घोषित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। जानकारी के मुताबिक पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा मार्च की उत्तर पत्रिकाओं की मार्किंग के काम को समय पर पूरा करने के संबंध में विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

लेकिन बोर्ड को मार्किंग केन्द्रों से फोन के द्वारा सूचनाएं प्राप्त हो रही है कि उत्तर पत्रिकाओं की मार्किंग के लिए लगाए परीक्षक/मुख्य परीक्षक/उप-को-ऑर्डिनेटर /को-ऑर्डिनेटर की ड्यूटी समर्थ सैमीनार अथवा अन्य कामों के लिए लगाई जा रही हैं। इस मामले को सचिव पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने गंभीरता के साथ लिया है और उनके द्वारा निर्देश दिए हैं कि मार्किंग के दिए लगाए परीक्षक/मुख्य परीक्षक/उप-को-ऑर्डिनेटर/को-ऑर्डिनेटर की ड्यूटीज संबंधित सैमीनार अथवा किसी अन्य कार्य में न लगाई जाए। हाल की गई उत्तर पत्रिकाओं की मार्किंग का कार्य निर्विघ्न, निर्धारित शैड्यूल के अनुसार समय पर पूरा करवाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News