ठेका मुलाजिमों का दूसरे दिन भी जारी रहा संघर्ष, यात्री परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 06:04 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी): ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब द्वारा समूह विभागों के ठेका मुलाजिमों को रैगुलर करने की मांग को लेकर दो दिवसीय सामूहिक छुट्टी लेकर विभागों का मुकम्मल बायकॉट कर सरकार के विरुद्ध धरना प्रदर्शन किया गया। आज दूसरे दिन भी जारी संघर्ष में बस स्टैंड पर पंजाब रोडवेज पनबस वर्कर्ज यूनियन और पी.आर.टी.सी. के कच्चे मुलाजिमों द्वारा रोष प्रदर्शन किया गया। जिस कारण बस स्टैंड पर आने जाने वाली बसों की आवाजाही को बंद रखा गया, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए यूनियन के सतनाम सिंह, शमशेर सिंह ढिल्लों, जलौर सिंह, पी.आर.टी.सी. के जसपाल शर्मा व गुरबाज सिंह ने कैप्टन सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि समूह विभागों के ठेका मुलाजिमों को रैगुलर करने का जो वायदा सत्ता से आने से पहले किया था वह कैप्टन सरकार भूल चुकी है। ठेका मुलाजिमों की मांगों को अनदेखा करके केंद्र सरकार की कार्पोरेट नीतियां को लागू करने की तरकीबें लगाई जा रही हैं और विभागों का निजीकरण करके पुनर्गठन के नाम पर एक लाख के करीब खाली पदों का खात्मा किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि सरकार खजाना खाली होने और कानूनी अड़चनों का बहाना बनाकर मुलाजिमों को पक्का करने के वायदे से लगातार कन्नी कतरा रही है। कैप्टन सरकार के मंत्रियों और विधायकों को शहर और गांव में काली झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर चेयरमैन गुरविंदर सिंह, उपप्रधान गुरप्रीत सिंह बडैंच, राजविंद्र सिंह ग्रेवाल, अवतार सिंह, हरजिंद्र सिंह ने कहा कि पनबस और पी.आर.टी.सी. की तीन दिवसीय हड़ताल के संबंध में पंजाब ट्रांसपोर्ट मंत्री द्वारा 6 अगस्त को पंजाब भवन चंडीगढ़ में यूनियन की मीटिंग बुलाई गई है। अगर मीटिंग में उनकी मांगो का समाधान न निकला तो यूनियन 9-10-11 अगस्त को हड़ताल करके बसों का चक्का जाम करेगें और मुख्यमंत्री व पंजाब प्रधान के पुतले फूंक कर प्रदर्शन करेगें।

बस स्टैंड बंद रहने से यात्रियों को हुई परेशानी
यूनियन द्वारा अपनी मांगों को लेकर किए जा रहे संघर्ष के दौरान यात्रियों को बसें न मिलने पर बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही विभाग के राजस्व को भारी चूना लग रहा है लेकिन सरकार कोई उचित कदम उठाने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रही है। वहीं निजी बसों ने बस स्टैंड के बाहर से यात्रियों को बसों में भर कर उनके गंतव्य तक पहुंचाया। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak