पराली की आग में परिवार के 4 सदस्य झुलसे

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 08:27 AM (IST)

लौंगोवाल/खन्ना(वशिष्ठ): किसानों की तरफ  से धान की पराली को लगाई जा रही आग के कारण फैल रहे धुएं से दुर्घटनाएं होनी शुरू हो गई हैं। इसके चलते एक गरीब परिवार जब रेहड़ी पर गांव नमोल से अपने घर लौंगोवाल की तरफ  आ रहा था कि सड़क के किनारों पर पहुंच कर आग ने इस रेहड़ी को अपनी लपेट में ले लिया जिससे परिवार के 4 सदस्य बुरी तरह झुलस गए। 

मां-बेटी बुरी तरह झुलसी  

राजपूत गाडियां वाले परिवारों के साथ संबंध रखने वाले गुरमेल सिंह दास ने बताया कि उनका भाई चमकौर दास, उसकी पत्नी सकीना और बच्चे लवप्रीत और सिमरन कौर इस घटना में बुरी तरह झुलस गए हैं, जिनको पहले सरकारी अस्पताल में ले जाया गया और वहां से उन्हें संगरूर रैफर कर दिया गया। इस घटना में सकीना और सिमरन ज्यादा झुलसे हैं। 

खेत में लगी आग में गिरा विद्यार्थी

दूसरी ओर खन्ना में गांव साहिबपुर में खेत में पराली को लगी आग में स्कूली विद्यार्थी गिरने से झुलस गया। उसको गंभीर हालत में खन्ना के सिविल अस्पताल में लाया गया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटियाला रैफर कर दिया। बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। राजिंद्र सिंह गोल्डी पुत्र गुरलाभ सिंह पास के गांव कोटला के सरकारी स्कूल में छठी में पढ़ता है। 

स्कूल से छुट्टी होने के बाद साइकिल से लौट रहा था घर

स्कूल से छुट्टी होने पर वह साइकिल से घर लौट रहा था। रास्ते में किसान द्वारा जलाई गई पराली की आग के धुएं में वह अपना संतुलन खो बैठा और आग लगे खेत में गिर गया। हादसे के बाद काफी देर तक किसी को पता नहीं चला। थोड़ी देर बाद वहां से गुजर रहे राहगीरों ने बुरी तरह झुलसे बच्चे को खन्ना के सिविल अस्पताल पहुंचाया।  डॉ. प्रभदीप कौर ने कहा कि बच्चा करीब 20 फीसदी तक झुलसा है उसकी हालत को देखते हुए उसे हायर सैंटर रैफर किया गया है। वहीं एस.एच.ओ. सदर बलजिंद्र सिंह ने कहा कि अभी उनके पास कोई शिकायत नहीं पहुंची है। शिकायत आने पर जांच के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी। 

swetha