Student का कमालः कबाड़ के सामान से बनाया 3 फीट का ट्रैक्टर, हर कोई कर रहा तारीफ

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 01:04 PM (IST)

मलोट: जहां पंजाब की ज़्यादातर नौजवान पीढ़ी नशे की दलदल में फंसी हुई है, वहीं कई मेहनती नौजवानों की तरफ से कुछ ऐसा नया किया जा रहा है, जिसके साथ उनके हुनर की हर तरफ़ प्रशंसा हो रही है।

ज़िला श्री मुक्तसर साहिब के गांव फत्ता केरा के एक 18 -19 साल के नौजवान ने अपने भाई की मदद के साथ ऐसा कमाल कर दिखाया कि कोई उसकी तारीफ़ किए बिना नहीं रह सकता। गांव फत्ता केरा के किसान साधु सिंह के पुत्र गुरविन्दर सिंह ने अपने हाथों के साथ 3 फीट का ट्रैक्टर तैयार किया है, यह ट्रैक्टर सिर्फ़ शो पीस नहीं, बल्कि कई काम करता है। जिस अनुसार खेतों में से पशुओं के लिए चारा काटने, घर लेकर आने सहित कामों के लिए सहायक होता है और 7 क्विंटल भार तक ले जाने का भी काम करता है।

आपको बता दें कि गुरविन्दर सिंह 12वीं कक्षा का विद्यार्थी है और उसने इतनी छोटी उम्र में एक छोटा ट्रैक्टर तैयार करके एक मिसाल कायम की है। गुरविन्दर सिंह के पिता साधु सिंह को भी अपने बेटों की इस कोशिश पर गर्व है जिसने बिना ट्रेनिंग के अपनी मेहनत के साथ इस ट्रैक्टर को डिज़ाइन किया है। उसका कहना है गुरविन्दर की मदद उसके छोटे लड़के गुरप्रीत ने भी की और दोनों भाइयों की मेहनत रंग लाई है। उसका कहना है कि बेटों की तरफ से तैयार ट्रैक्टर की लोग तारीफ़ करते हैं। 

Content Writer

Vatika