विद्यार्थी जत्थेबंदियों ने खुद होस्टल खोल कर किया पटियाला यूनिवर्सिटी खुलने का ऐलान

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 04:32 PM (IST)

पटियाला (जोसन): पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला में 4 विधार्थी जत्थेबंदियों के सांझे मोर्चे की तरफ से यूनिवर्सिटी को सभी पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों के लिए पूर्ण रूप में खोलने की मांग संबंधी स्टूडेंट्स की मीटिंग की गई। इसके बाद यूनिवर्सिटी में मार्च निकालने के बाद वाइस चांसलर दफ़्तर के आगे रोष प्रदर्शन कर  अधिकारियों को मांग-पत्र सौंपा गया। इसके बाद मीटिंग के फैसले मुताबिक विद्यार्थियों ने होस्टलों में जाकर खुद अपने कमरे खोल कर यूनिवर्सिटी खुलने का ऐलान किया। 

चारों जत्थेबंदियों के नेताओं के अध्यक्षीय मंडल के नेतृत्व में हुई इस मीटिंग में विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी खुलने में आ रही समस्याओं के बारे चर्चा की गई, जिसमें सभी विद्यार्थियों के लिए यूनिवर्सिटी खोलने, होस्टल की सीटें पहले जितनी बरकरार रखने, अगले समेस्टर की फीस अगला समेस्टर शुरू होने के बाद भरने, ऑनलाइन क्लासों के साथ आ रही दिक्कतों और बाकी समस्याएं सामने आई।

इस मीटिंग में यह फैसला किया गया कि यूनिवर्सिटी अधिकारीयों के साथ यूनिवर्सिटी खोलने के बारे में पहले बहुत बार बात हो चुकी है, उनकी तरफ से समर्थकी रवैया न अपनाने के कारण अधिकारियों को कोई समय देने की जगह सिर्फ मांग पत्र सौंपा जाएगा। यह मांग-पत्र सौंपने के बाद लड़कों और लड़कियों के अलग -अलग होस्टलों में जा कर विद्यार्थियों ने अपने कमरे खोल लिए और बाकी विद्यार्थियों को भी आ र अपने कमरों में रहने का न्योता दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News