7वीं के छात्र ने 8 वर्षीय लड़की से बनाए शारीरिक संबंध, लड़की की हुई तबीयत खराब

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 10:36 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): पाकिस्तान में 12 साल के लड़के द्वारा एक 8 वर्षीय लड़की से शारीरिक संबंध बनाने को लेकर जिगरा ने जहां लड़के को आरोपी ठहरा कर उसके परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजा पीड़ित लड़की के परिवार को देने तथा उक्त आरोपी लड़के को 6 माह तक घर से बाहर न निकलने का आदेश सुनाया है। आदेश अनुसार अगर 6 माह में यह लड़का घर से बाहर दिखाई दिया तो उसके पूरे परिवार को गांव छोडऩा पड़ेगा।

सूत्रों के अनुसार जिला कामबर शाहदाकोट अधीन गांव गाजी खुहावर निवासी एक 12 वर्षीय लड़के असलम चन्ना पुत्र खादिम हुसैन, जो 7वीं कक्षा का छात्र है, ने एक 8 वर्षीय लड़की से जबरदस्ती शारीरिक संबंध बना लिए। घर पहुंचने पर लड़की की तबीयत खराब होने पर परिवार वालों ने पूछताछ की तो लड़की ने सारी बात उन्हें बता दी। 

इस संबंधी लड़की के परिवार ने गांव के मुखिया से जिगरा आयोजित करने की मांग की। एक लैंडलार्ड गुल मोहम्मद की अगुवाई में यह जिगरा आयोजित किया गया जिसमें उक्त सजा सुनाई गई। असलम चन्ना के पिता सिकंदर चन्ना ने जिगरा मुखी को अपील की कि हम गरीब परिवार जिगरा द्वारा सुनाए गए फतवे का विरोध नहीं कर सकते। उन्होंने जुर्माने की राशि में से एक लाख रुपए तो अदा कर दिए जबकि बाकी राशि अपने पशु तथा जेवर आदि बेच कर एक माह में अदा करने की छूट मांगी जिसे जिगरा मुखी ने स्वीकार कर लिया।

Vaneet