संदिग्ध हालातों में छात्र की गला घोंटकर हत्या, घटना के बाद पिता लापता

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 05:39 PM (IST)

बठिंडा (स.ह.): बल्ला राम नगर में दसवीं कक्षा के एक छात्र की उसके घर में ही संदिग्ध हालातों मे गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मृतक युवक का पिता घटना के बाद से लापता है जिस कारण पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है ताकि असलियत का पता चल सके। पता चला है कि मृतक का पिता सुबह अपने कुछ रिश्तेदारों से कुछ पैसे भी मांगकर ले गया है व उसके बाद से ही वह गायब है। फिलहाल थाना थर्मल पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है व मामले की पड़ताल की जा रही है।

जानकारी के अनुसार युवक हरिओम (16) पुत्र सतीश कुमार निवासी गली नं.10/16 बल्ला राम नगर अपने पिता सतीश कुमार व दादी पुष्पा रानी के साथ रहता था। पता चला है कि मृतक की माता करीब 2 साल पहले घर छोड़कर चली गई थी जिस कारण बल्ला राम नगर में ही मोनू स्वीट्स के नाम से दुकान चलाने वाला मृतक का पिता सतीश कुमार भी डिप्रैशन में था। मृतक छात्र की दादी पुष्पा रानी ने दोनों बाप बेटे में अकसर होने वाली तकरार की बात भी कही। उसने बताया कि शुक्रवार सुबह जब वह सत्संग में गई तो उसका लड़का सतीश कुमार व पोता हरिओम घर पर ही थे। वापिस लौटी तो उसने देखा कि घर में ही स्थित उनकी दुकान में लगे बिस्तर पर हरिओम का शव पड़ा हुआ है। आस पड़ोस के लोग एकत्र हुए तो उन्होंने इसकी जानकारी थाना थर्मल पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस के उच्चाधिकारी तथा थाना थर्मल की पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची व पड़ताल शुरू की।

थाना थर्मल की ए.एस.आई. हरतिंद्र कौर ने बताया कि युवक के गले पर रस्सी या तार के निशान बने हुए थे जिससे ये प्रतीत होता है कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से मृतक के पिता सतीश कुमार लापता है व उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है क्योंकि उससे पूछताछ के बाद ही असलियत सामने आ सकेगी। उन्होंने बताया कि ये भी पता चला है कि मृतक का पिता सतीश कुमार सुबह कुछ रिश्तेदारों से कुछ पैसे भी मांगकर ले गया है। उन्होंने बताया कि युवक 10वीं कक्षा का छात्र था व इन दिनों उसकी परीक्षा चल रही थी। पुलिस ने फिलहाल अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है व अगली पड़ताल की जा रही है।

Mohit