इस यूनिवर्सिटी की छात्राएं हुई सैक्सुअल हरासमेंट का शिकार, पोस्ट शेयर कर बयां किया दर्द

4/8/2021 4:14:17 PM

चंडीगढ़(रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी की स्टूडैंट यूनियन एस.एफ.एस. से जुड़ी एमी सिंह और स्टूडैंट काऊंसिल की पूर्व अध्यक्ष कनुप्रिया ने अपनी ही पार्टी से जुड़े एक सहयोगी पर सैक्सुअल हरासमैंट का आरोप लगाया है। कनुप्रिया ने अपनी सहेली एमी सिंह के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। इसमें कनुप्रिया ने साफ तौर पर लिखा है कि जिसे हम एक कवि, एक्टिविस्ट और शिक्षक के तौर पर जानते हैं, जो महिला अधिकारों के लिए रैली निकालता है, रेप जैसी घिनौनी हरकत के विरोध में आवाज उठाता है, वह खुद ही महिलाओं के अधिकारों को रौंदता है। वहीं, एमी और कनुप्रिया ने कमेटी अगेंस्ट सैक्सुअल हरासमैंट बनाने की मांग भी की। 

हरकतें बढ़ती गईं तो मुझे उसे रोकना पड़ा : एमी
एमी सिंह ने पोस्ट में लिखा है कि "हमारी थोड़े दिनों की दोस्ती के बाद उस सहयोगी ने पहले उसके माथे पर टच किया और फिर सिर पर हाथ रखा। धीरे-धीरे उसका साहस बढ़ता गया। उसने उसके कंधों को हाथों से जकड़ा और फिर लोअर बैक की तरफ बढ़ा। उस वक्त मैं कन्फ्यूज हुई। वह मेरा दोस्त था इसलिए मैं सोच रही थी कि यह दोस्ती के लिहाज से था या कुछ और था। जब इस तरह की हरकतें बढ़ती जा रही थीं तो मुझे उसे रोकना पड़ा। इसके बाद उसने मुझसे माफी मांगी और यूनियन को भी छोड़ दिया। मैंने उसे कहा था कि अगर वह इस तरह की हरकत दोबारा करेगा तो मैं उसे पब्लिकली सबके सामने लाऊंगी। मैंने उससे दूरी बना ली और उसे उसकी एक गलती के लिए माफ कर दिया। जब कनु के साथ भी यही हुआ तो मैंने यह सच सब के सामने लाने का फैसला किया ताकि किसी और लड़की को ये सब न झेलना पड़े।"

मैंने कभी उसके साथ अच्छा महसूस नहीं किया : कनुप्रिया
कनुप्रिया लिखती हैं "सत्र-2018 में मेरे साथ भी यही सब हुआ। मैं कभी भी उसके साथ अच्छा महसूस नहीं करती थी। मैंने उसे पब्लिकली लाने की नहीं सोची थी। मैंने सोचा वह धीरे-धीरे बदल जाएगा लेकिन उसे अपनी गलती का कभी एहसास नहीं हुआ।" 

वहीं, एस.एफ.एस. के जिस व्यक्ति पर ये आरोप लगे हैं, जब उससे संपर्क किया गया तो उसने कहा कि जिस भी कमेटी के पास यह मामला जाएगा, मैं उसके सामने अपना पक्ष रखूंगा लेकिन मैं अभी इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static