कैप्टन के आदेशों के बाद भी परेशान हो रहे विदेश जाने वाले Students, जानें कारण

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 11:05 AM (IST)

समाना (अशोक): राज्य के सेहत मंत्री और सेहत अफ़सरों के आपसी तालमेल नहीं होने से विदेश जाने वाले विद्यार्थियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी मिसाल इस बात से मिलती है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने एक आदेश जारी किया था कि विदेश जाने वाले विद्यार्थियों को 28 दिनों बाद कोरोना वैक्सीन डोज़ लगाई जाए जिससे विदेश जाने वाले विद्यार्थियों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। दूसरी तरफ़ राज्य के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और सेहत विभाग के अफ़सरों का आपसी तालमेल ठीक न होने के कारण विदेश जाने वाले विद्यार्थियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

विदेश जाने वाले विद्यार्थियों ने बताया कि वे पिछले कई दिनों से 28 दिन के बाद लगने वाली वैक्सीन लगवाने के लिए सरकारी अस्पताल के चक्कर काट रहे है लेकिन मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ की तरफ से यह कह कर टाल -मटोल किया जाता है कि सेहत विभाग का अभी पोर्टल (एप) नहीं खुल रहा है। इस कारण उन्हें फ़िलहाल वैक्सीन नहीं लगाई जा सकती है। विद्यार्थियों ने बताया वह अपने भविष्य को देखते महंगे रेट पर अपनी फ्लाइट की टिकट बुकिंग करवा चुके है। उनके जाने में कुछ ही दिन बाकी रह गए है परन्तु कोरोना की दूसरी डोज़ नहीं लगा पाने के कारण उन का विदेश जाना मुश्किल हो रहा है।

दूसरी डोज़ न लगने के कारण हर विद्यार्थी को करीब 2 लाख रुपए ज़्यादा ख़र्च करने पड़ेंगे, जबकि विद्यार्थी पहले ही 3 गुणों ज़्यादा पैसे ख़र्च कर अपनी फ्लाइट बुक करा चुके है। इस दौरान कोरोना की दूसरी लहर आने पर उनके कई लाखों रुपए बर्बाद हो सकते हैं। इस संबंधित पटियाला के चीफ़ मैडीकल अफ़सर डा. सतिंद्र सिंह के साथ संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि विभाग के एप पर अभी विद्यार्थियों का नाम अपलोड किए जाने में परेशानी आ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि विद्यार्थियों को दूसरी डोज़ लगाए जाने के बाद जारी किया गया सर्टीफिकेट एयरपोर्ट पर मान्य होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News