कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित स्टूडैंट्स ने MHRD मंत्री को किए Tweet

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 09:07 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच उन स्टूडैंट्स की टैंशन अधिक बढऩे लगी है जिन्होंने जुलाई में निर्धारित सी.बी.एस.ई. की बोर्ड परीक्षाओं के साथ जे.ई.ई. और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में अपीयर होना है। परीक्षाओं को रद्द और स्थगित करने के लिए स्टूडैंट्स व उनके पेरैंट्स ने मानव संसाधन विकास मंत्री पोखरियाल निशंक को ट्वीट भी किए हैं।

PunjabKesari

स्टूडैंट्स ने मंत्री की ओर से बीते दिन किए गए ट्वीट कि सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता स्टूडैंट्स की सेहत और अच्छी क्वालिफिकेशन है, के जवाब में किए। स्टूडैंट्स का कहना है कि सरकार को एग्जाम स्थगित करने बारे जल्दी ही अपना फैसला लेना चाहिए। बता दें कि जे.ई.ई. मेन की परीक्षा 18-23 जुलाई और नीट की परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जानी है। इससे पहले सी.बी.एस.ई. की परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई से शुरू होने जा रही हैं। परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने कई सुविधाएं भी स्टूडैंट्स को दी हैं लेकिन देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्टूडैंट्स दोनों परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। अब देखना यह होगा कि क्या सी.बी.एस.ई. बोर्ड समेत एन.टी.ए. की ओर से परीक्षाएं रद्द की जाती हैं या कोई नई गाइडलाइन जारी की जाती है।

PunjabKesari

स्टूडैंट्स ने ये किए ट्वीट : एम.एच.आर.डी. मंत्री के ट्वीट पर एक स्टूडैंट ने लिखा कि अगर यह सच है कि सरकार को स्टूडैंट्स की सेहत का ख्याल है तो वह नीट 2020 एग्जाम को स्थगित करने का सही फैसला लेंगे। वहीं दूसरे स्टूडैंट ने लिखाए सर यह बहुत निराशाजनक है, आप स्टूडैंट्स की आवाज को अनसुना कर रहे हैं। कृपया हमें जवाब दें। एक अन्य स्टूडैंट ने लिखाए परीक्षा केंद्र तक जाना सबसे बड़ी समस्या है। प्लीज जे.ई.ई. मेन 2020 एग्जाम को रद्द कर दें।

सुप्रीम कोर्ट ने भी सी.बी.एस.ई. से मांगा है जवाब
बता दें कि सी.बी.एस.ई. बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कराने का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। कुछ अभिभावकों ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है और 12वीं बोर्ड के बचे हुए पेपर रद्द कराने की मांग की है। इसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सी.बी.एस.ई. से जवाब मांगा है। इस मामले की सुनवाई अब 23 जून को होगी।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी कर चुके हैं मांग
वहीं दूसरी ओर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर मांग की है कि सी.बी.एस.ई. के बचे हुए पेपर न करवाए जाएं। मनीष सिसौदिया ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते जो हालात पैदा हुए हैंए उनमें एग्जाम कराना बहुत ही मुश्किल है। लिहाजा, एग्जाम रद्द करके प्री.बोर्ड या इंटरनल माक्र्स के आधार पर रिजल्ट जारी कर दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News