नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध व्यापार के खिलाफ छात्र एकजुट

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 01:27 PM (IST)

जालंधर(धवन): विश्व रिकार्ड कायम करते हुए अकाल अकादमियों के 130 स्कूलों में पढऩे वाले 60,000 बच्चों  ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध व्यापार के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर एक वैबीनार में भाग लेकर विश्व रिकार्ड कायम किया है। उत्तर भारत के 5 राज्यों हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के 60,000 विद्याॢथयों ने कलगीधर ट्रस्ट बड़ू साहिब द्वारा आयोजित भारत को ड्रग फ्री बनाने में बच्चों  और युवाओं की भूमिका पर आयोजित वैबीनार में भारत को ड्रग मुक्त करने के उद्देश्य से भाग लिया।

यह विश्व का इस विषय पर सबसे बड़ा वैबीनार था तथा यह वैबीनार वल्र्ड बुक ऑफ रिकाड्र्स यू.के. में रिकार्ड बनाने में कामयाब रहा। प्रमुख मनोचिकित्सक डा. कर्नल रजिन्द्र सिंह, डा. एन.एल. गुप्ता आदि ने बच्चों  तथा युवा प्रतिभागियों को संबोधित किया तथा मादक पदार्थों की लत और अवैध तस्करी के खतरों पर जोर दिया। वैबीनार 45 मिनट तक चलता रहा तथा यह यू-ट्यूब और फेसबुक पर रियल टाइम में लाइव प्रसारित हुआ।
जालन्धर से अकाल अकादमियों से संबंध रखते लगभग 3100 छात्रों ने इस वैबीनार में भाग लिया। अकाल अकादमी बिलगा, धनालकलां, बोपाराय कलां, चकदीसराज, काकरा कलां, धुग, चोलांग तथा खिजीपुर के विद्याॢथयों ने इसमें भाग लेकर वैबीनार में दिलचस्पी दिखाई तथा ड्रग्स के खात्मे का प्रण लिया।  

Edited By

Tania pathak