Breaking: CM मान का बड़ा ऐलान, Students को जल्द मिलेगी ये सुविधा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2023 - 02:19 PM (IST)

 पंजाब डेस्क : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज रोपड़ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रोपड़ के स्कूलों का दौरा किया और सुखो माजरा स्थित सरकारी स्कूल में अचानक चैकिंग के लिए पहुंचे। इस दौरान स्कूल में हड़कंप मच गया। इस मौके सी.एम. ने कहा कि घबराने या डरने की जरूरत नहीं है वह किसी तरह की कोई रेड करने नहीं आए हैं, वह सिर्फ मुश्किलें सुनने आए हैं। इसी मान स्कूल के स्टाफ से मुलाकात की और  उनकी हाजिरी भी चैक की। 

स्कूल प्रिंसीपल ने बताया बढ़ रही ठंड व धुंध के कारण छात्रों को बहुत दिक्कते आ रही हैं। स्कूल में छात्र काफी दूर-दूर गांव से आते हैं, जिस कारण ठंड की वजह से वह स्कूल छोड़ रहे हैं। कुछ समय पहले स्कूल में 12वीं कक्षा रोल नंबर लेने अपने पिता के साथ आ रहे छात्र की मौत हो गई थी। सी.एम. मान मुश्किलें सुनी और इस बच्चों से बातचीत भी की। उन्होंने इस दौरान बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि एमिनेंस स्कूल के अलावा पंजाब के सभी स्कूलों को जल्द ही बसें दी जाएंगी। 

सी.एम. मान ने मंच पर बोलते हुए ही स्कूल प्रिंसिपल को गांवों से आने वाले छात्रों के अनुसार प्रस्ताव भेजे जाएं। बस की सुविधा सभी सरकारी स्कूलों में शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि 6वीं कक्षा तक के छात्र लोकल ही होते हैं और 7वीं से 12वीं तक बच्चों को ये सुविधा दी जाएगी। सी.एम. मान ने प्रिंसिपल को हिदायत दी कि प्रस्ताव इस तरह भेजे जाएं कि 7वीं से 10वीं तक बच्चों को एक घंटा पहले छुट्टी हो जाए और बसें एक घंटे में 11वीं व 12वीं कक्षा के छात्रों को लेने वापस आ जाए। बसों में जीपीएस लगा होगा जिससे अभिभावकों पता होगा कि उनका कहां तक पहुचा है। उन्होंने कहा कि बच्चे पंजाब का भविष्य हैं।

इस दौरान सी.एम. मान 16 दिसंबर को पंजाब के स्कूलों में होने जा रही पेरेंट्स-टीचर्स मीटिंग (Mega PTM) के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये पीटीएम बच्चों के लिए ताकि उनके अभिभावकों को पता चल सके कि उनके बच्चे स्कूल में क्या करते हैं। स्कूल में छात्रों से बातचीत दौरान सी.एम. मान को पता चला कि स्कूल में कई छात्र प्राइवेट स्कूल से आए हैं। इन्हें देखकर सी.एम. मान काफी खुश हुए। घर से स्कूल दूर होने के कारण स्कूल को छोड़ने वाली छात्रा को सी.एम. मान कुछ देख इंतजार करने के लिए कहा है। उन्होंने जल्द ही स्कूल में बसें शुरू हो जाएंगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini