विजिलेंस की सख्त कार्रवाई, रिश्वत लेता सब-इंस्पेक्टर रंगे हाथों काबू

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 11:42 AM (IST)

बरनाला : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सी.आई.ए. बरनाला में तैनात सब-इंस्पेक्टर मनजिन्दर सिंह को 15,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया। इस संबंधी राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाजिम को बरनाला शहर के कार डीलर सिमरदीप सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो के पास पहुंच करके जानकारी दी कि मोगा शहर के धर्मपाल के साथ स्कार्पियो गाड़ी बेचने को लेकर उसका वित्तीय झगड़ा चल रहा है और एस.आई. मनजिन्दर सिंह दूसरी पक्ष के साथ समझौता करने के लिए उस पर दबाव डाल रहा है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि समझौता न करने की सूरत में उसके खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने का डरावा देकर उक्त पुलिस मुलाजिम उससे 15,000 रुपए रिश्वत के तौर पर मांग रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत पटियाला रेंज से विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछा कर उक्त एस.आई. को 2 सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 15,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस संबंधी उक्त आरोपी पुलिस मुलाजिम के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकद्दमा दर्ज करके आगे कार्रवाई आरंभ कर दी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash