कामयाबी:542 पेटियां अवैध शराब पकड़ी

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 11:54 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा पुलिस ने गत देर रात्रि नाकाबंदी के दौरान शराब तस्करी का धंधा करने वाले 2 व्यक्तियों को काबू कर भारी मात्रा में शराब बरामद की, जबकि उनके 3 साथी पुलिस के काबू में नहीं आ पाए।  इस संबंधी जानकारी देते हुए थाना बाघापुराना के इंस्पैक्टर जंगजीत सिंह व एक्साइज विभाग के इंस्पैक्टर दविंद्र सिंह ने बताया कि गत देर रात्रि एक्साइज विभाग की टीम, जिसमें सहायक थानेदार बाज सिंह, हवलदार बलजिंद्र सिंह हवलदार गोबिंद राम आदि ने बाघापुराना-मुदकी रोड पर नाकाबंदी की हुई थी।

उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर 2 महेन्द्रा पिकअप गाडिय़ां जो फिरोजपुर की तरफ आ रही थीं, उन्हें रोका तो 2 शराब तस्करों कुलदीप सिंहव गुरजंट सिंह दोनों निवासी गांव मल्लवालकलीम फिरोजपुर को पुलिस ने काबू कर लिया, जबकि जसकरण सिंह जस्सी, गुरचरण सिंह योद्धा दोनों निवासी गांव मानूके व बेअंत सिंह निवासी गांव लंगेयाना पुलिस के काबू में नहीं आ सके। जब उक्त गाडिय़ों की तलाशी ली गई तो उसमें से 542 पेटी शराब बरामद हुई, जिसमें से 476 पेटी हरियाणा तथा 66 पेटी चंडीगढ़ की थी। थाना प्रभारी इंस्पैक्टर जंगजीत सिंह ने बताया कि पांचों कथित आरोपियों के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत थाना बाघापुराना में मामला दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि यह शराब ठेकेदारों द्वारा मंगवाई गई थी। उक्त शराब उन्होंने पंजाब का लैवल लगाकर बिक्री करनी थी। एक्साइज विभाग के इंस्पैक्टर दविंद्र सिंह ने बताया कि फरार तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया गया है, जिन्हें काबू करने के लिए उनके संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार मोगा पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि उक्त शराब जो फिरोजपुर से लाई गई थी, वहां बड़ा जखीरा जमा हुआ है जिन्हें बरामद करने के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है।

Punjab Kesari