ऐसे दिया विदेश जाने का झांसा, की लाखों की ठगी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 04:21 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा के परवाना नगर निवासी पंकज कुमार को परिवार सहित अमेरिका भेजने का झांसा देकर कथित तौर पर मिलीभगत करने के आरोप में पिता और पुत्र द्वारा 15 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। मोगा पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज उनकी तलाश शुरू कर दी है। पंकज कुमार ने जिला पुलिस प्रमुख मोगा में शिकायत दर्ज करवाई है। 

यह भी पढ़ेंः SIT और राम रहीम हुए आमने-सामने, हुए सवाल-जवाब

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्त्ता पंकज कुमार विदेश जाने का चाहवान था। वह अपने भाई की दाना मंडी स्थित कीटनाशक दवाइयों की दुकान पर काम करता है। कथित आरोपी कुलदीप सिंह दुकान से कीटनाशक दवाइयां लेने आता-जाता रहता है। नवम्बर 2020 को पंकज द्वारा विदेश जाने की बात करने पर कुलदीप ने बताया कि उसका पिता अजमेर सिंह अमरीका में रहता है तथा वह कई लोगों को वहां भेज चुका है। परिवार सहित जाने के लिए 50 लाख रुपए का खर्च आएगा, पारिवारिक संबंध होने पर 20 लाख रुपए खर्चा दे दो। उसके पिता अजमेर सिंह से भी बातचीत हुई जिसने पूरा भरोसा दिया कि जल्द अमरीका बुला लिया जाएगा। कुछ दिनों बाद कुलदीप को 15 लाख रुपए, पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज दे दिए। इस अवसर पर नगर पार्षद और कुछ गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेंः  कैप्टन ने इन बातों का किया खुलासा, CM चन्नी के खिलाफ खोला सीधा मोर्चा

कुलदीप सिंह व उसके पिता ने जल्दी ही फाइल एम्बैंसी में लगाने की बात कह बकाया 5 लाख रुपए का प्रबंध करने को कहा। बाद में वह करोना कारण फाइल नहीं लग रही टाल-मटोल करने लगे। शक होने पर पंकज कुमार आरोपी कुलदीप के घर गया कहा कि अगर परिवार सहित नहीं भेज सकते तो पैसे वापस कर दो। इसके बाद कुलदीप ने 25 सितम्बर 2021 को एच.डी.एफ.सी. बैंक का 15 लाख रुपए का चैक दिया जो कि बाऊंस हो गया। आरोपियों से दोबारा बातचीत करने पर उन्होंने साफ-साफ पैसे देने से इंकार कर दिया। 

मामले की गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस प्रमुख इसकी जांच डी.एस.पी. (एस.) मोगा को करने की हुक्म दिया। जांच अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया गया तथा जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए गए। अजमेर सिंह व उसके बेटे कुलदीप सिंह के खिलाफ सिटी मोगा थाने में धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी ने कहा कि अगर मामले में कोई अन्य आरोपी पाया जाता है तो उसका भी नाम मामले में लिया जाएगा। मामले की आगे जांच थाना प्रभारी मनजिंदर सिंह कर रहे हैं, आरोपी की गिरफ्तारी बाकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News