भारत-पाक जंग दौरान कमजोर हुए सीमावर्ती जिलों को विशेष पैकेज देकर जाएं प्रधानमंत्री : छोटेपुर

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 10:32 AM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गुरदासपुर आमद संबंधी अपना पंजाब पार्टी के प्रधान और पूर्व कैबिनेट मंत्री सु‘चा सिंह छोटेपुर ने मांग की कि इस रैली दौरान प्रधानमंत्री सरहदी जिलों को विशेष पैकेज देकर जाएं। 

इस संबंधी छोटेपुर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ लगते जिला गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन और फिरोजपुर के लोग कई सुविधाओं से वंचित हैं। इन जिलों में जहां अच्छे अस्पताल और शिक्षण संस्थानों की कमी है, वहीं रोजगार के अवसर भी बहुत कम हैं। प्रधानमंत्री को इस रैली दौरान इन क्षेत्रों के विकास के लिए एम्स जैसे अस्पताल और इंडस्ट्री लगाने का ऐलान करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि वूलन मिल धारीवाल, बटाला की लोहा इंडस्ट्री और अमृतसर की हौजरी इंडस्ट्री को भी फिर शुरू करने के लिए विशेष पैकेज दिया जाए। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा करतारपुर साहिब का रास्ता खोलने के अलावा 1984 के आरोपियों को सजाएं दिलाना प्रशंसा योग्य कदम है परन्तु अब उनको सीमावर्ती लोगों के बारे भी सोचना चाहिए। क्योंकि ये क्षेत्र भारत-पाक की लड़ाई के कारण पहले ही आॢथक पक्ष से काफी नुक्सान उठा चुके हैं। 

Vatika