लंगाह का केस पंजाब से बाहर ट्रांसफर करने की मांग पर सरकार को नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 08:49 AM (IST)

चंडीगढ़ (बृजेन्द्र): पंजाब पुलिस की महिला कांस्टेबल से रेप केस में आरोपी पूर्व कै बिनेट मंत्री व शिअद नेता सुच्चा सिंह लंगाह (65) ने गुरदासपुर की सैशन कोर्ट में उनके खिलाफ चल रहे केस को पंजाब से बाहर अन्य कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। वहीं मांग की गई है कि दायर याचिका के लंबित रहने तक ट्रायल कोर्ट की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए। याचिका पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को 18 मई के लिए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 
केस में पंजाब सरकार, पीड़िता व अन्य को पार्टी बनाया गया है।  लंगाह ने संबंधित ट्रायल कोर्ट के जज के आचरण पर सवाल उठाते हुए कहा है कि संबंधित कोर्ट में केस का निष्पक्ष ट्रायल संभव नहीं है।

दुष्कर्म मामले में लंगाह का मैडीकल आने पर अगली सुनवाई अब 25 को


पंजाब के पूर्व अकाली मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह की एक महिला से दुष्कर्म मामले में आज अदालत में पेशी थी परंतु उनका मैडीकल आने पर अदालत ने बिना किसी सुनवाई के अगली पेशी 25 अप्रैल पर डाल दी। जानकारी अनुसार लंगाह ने आज अदालत द्वारा निर्धारित तिथि अनुसार अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश प्रेम कुमार की अदालत में पेश होना था परंतु उनके वकील ने अदालत में उनकी सेहत ठीक न होने संबंधी मैडीकल देकर केस की सुनवाई के लिए अगली तिथि मांगी। इस पर जज ने अगली तिथि 25 अप्रैल निर्धारित की। 

Sonia Goswami