गन्ना काश्तकारों ने पंजाब का ये नेशनल हाईवे किया जाम, दी चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2024 - 05:30 PM (IST)

धूरी (जैन): स्थानीय शूगर मिल को चलवाने तथा पिछले बकाए की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष करती आ रही गन्ना काश्तकार संघर्ष कमेटी ने आज एक बार फिर से अपनी मांगों को पूरा न होते देख धूरी-लुधियाना हाईवे जाम कर दिया। इस मौके स्थानीय मालेरकोटला बाईपास चौक के नजदीक लगाए गए इस धरने के दौरान कमेटी के कन्वीनर हरजीत सिंह बुगरां ने रोष प्रगट करते हुए कहा कि पिछले कई हफ्तों से प्रशासन व सरकार के प्रतिनिधि उन्हें बेवकूफ बनाते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनेकों बार प्रशासन व सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा किसानों से समझौता करने के बावजूद उन समझौतों को लागू नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के हलके के होने के बावजूद वह खुद को लावारिस महसूस कर रहे हैं। हुए समझौतों के अनुसार किसानों को रोजाना गन्ना बेचने हेतु 10 ट्रालियों की पर्ची देने का वायदा किया गया था, लेकिन अब तक इसकी औसत 2 से ज्यादा नहीं रही है। उन्होंने सरकार तथा प्रशासन पर मिल मालिकों के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह मिल चलवाने को लेकर भी गंभीर नहीं है।

उन्होंने कहा कि मिल की ओर अभी भी किसानों का पिछले साल का करीब 8 करोड़ रुपए बकाया रहता है, जिसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने गन्ने की खरीद नहीं करवानी है, तो वह स्पष्ट तौर पर अपने हाथ खड़े कर दें। ऐसी सूरत में वह अपनी खड़ी गन्ने की फसल को जला कर राख कर देंगे। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि यदि अब भी सरकार ने उनकी सुध न ली, तो वह इस धरने व जाम को पक्के मोर्चे में तबदील करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

News Editor

Urmila