पत्नी और ससुरालियों से तंग आए नौजवान ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 08:08 AM (IST)

तरनतारन (रमन): स्थानीय बख्शी बाग में फर्नीचर का कारोबार करने वाले एक नौजवान ने अपनी पत्नी और ससुरालियों के तानों से दुखी होकर जहरीली वस्तु निगलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इस संबंधी थाना सिटी की पुलिस ने मृतक की पत्नी, सास और साले के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दिए बयानों में बलबीर सिंह पुत्र मक्खण सिंह निवासी बख्शी बाग ने बताया कि उसके बेटे मनप्रीत सिंह (34) जो उसके साथ फर्नीचर की दुकान पर काम करता था, का विवाह अगस्त 2017 को हरप्रीत कौर पुत्री कुलवंत सिंह निवासी खंड वाला अमृतसर के साथ हुआ था।

विवाह के कुछ समय बाद हरप्रीत कौर अपने पति को कम पड़े होने और रंग काला होने संबंधी ताने मारने लगी और बेइज्जत करने लगी जिससे उसका बेटा परेशान रहने लगा। जब उसके बेटे मनप्रीत सिंह ने अपनी पत्नी की इन हरकतों संबंधी अपनी सास अमरजीत कौर और साले लव को बताया कि उन्होंने भी मनप्रीत सिंह को पर्चा करवाने की धमकियां देने के साथ-साथ गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। फरवरी 2017 में हरप्रीत कौर के गर्भवती होने से मनप्रीत खुश रहने लगा परंतु कुछ दिन बाद ही उसका साला लव हरप्रीत कौर को मायके ले गया और 15 दिनों बाद उसको ससुराल घर छोड़ गया, जिसका उन्हें संदेह था कि हरप्रीत कौर का अबोर्शन करवाया गया है। बलबीर सिंह ने बताया कि 12 मार्च को उसकी बहू हरप्रीतच कौर ने उसके बेटे को तंग-परेशान करना शुरू कर दिया और घर के समूह मैंबरों को ताने मारने लग गई कि उसका विवाह काले रंग वाले लड़के के साथ कर दिया गया है।

हरप्रीत कौर अपनी मां अमरजीत कौर और भाई लव के साथ घर में पड़ा सारा गहना और अन्य सामान साथ लेकर धमकियां देते हुए चली गई जिसके बाद उसकी बहू ने थाना छेहर्टा में उनके खिलाफ शिकायत दी। इसके बाद उसके बेटे मनप्रीत सिंह ने 21 मार्च की शाम को घर के कमरे में जाकर जहरीली वस्तु खा ली। उसको गुरु नानक देव अस्पताल तरनतारन ले जाया गया। आज सुबह अस्पताल में उसकी मौत हो गई। थाना सिटी की पुलिस ने मृतक की पत्नी हरप्रीत कौर, सास अमरजीत कौर और साले लव निवासी खंड वाला अमृतसर के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

Punjab Kesari