फौजी ने ड्यूटी दौरान खुद को मारी गोली, मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 08:41 AM (IST)

बठिंडा (विजय): सेना के जवान ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यह घटना सुबह 4 बजे के बाद की है, जबकि लगभग 5.30 बजे अधिकारियों को इसकी सूचना मिली। बरेली निवासी 24 वर्षीय अमित कुमार गुप्ता जो अभी अविवाहित था, बङ्क्षठडा छावनी में 70 इंजीनियर रैजीमैंट में तैनात था। शुक्रवार रात को मृतक की 2 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक ड्यूटी थी। ड्यूटी छोडऩे से पहले अपने साथी कर्मचारी को उठाकर ड्यूटी सौंपना जरूरी होता है। 5.30 बजे तक जब अमित कुमार ड्यूटी से नहीं लौटा तो बैरक में तैनात अन्य सैनिकों ने अमित कुमार तक पहुंच की तो वह खून से लथपथ फर्श पर गिरा मिला, उसकी छाती में गोली लगी हुई थी।

वहां मौजूद सैनिकों ने उसकी जानकारी सेना के उच्च अधिकारियों को दी और उसे तुरंत मिलिट्री अस्पताल पहुंचाया जहां उसे मृतक घोषित कर दिया गया। सूचना उसके परिजनों को दी गई जो बरेली से बठिंडा पहुंचे उनकी हाजिरी में सिविल अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस घटना की सूचना थाना कैंट पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना संबंधी सारी जानकारी हासिल की। थाना कैंट के प्रभारी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि सैनिक ने कुर्सी पर बैठे ही छाती में गोली मारी।

गोली उसकी पीठ को भेदती हुई पार निकल गई जो आगे खिड़की से जा टकराई। उन्होंने बताया कि मृतक के पास से उसकी हस्त लिखित डायरी मिली जिसमें लिखा था मैं ‘तेरे बगैर जी नहीं सकता, मैं तुझे बहुत प्यार करता हूं, मम्मी-डैडी मुझे माफ करना’। डायरी में लड़की का नाम व पता कुछ नहीं था जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि प्यार में असफल रहने पर उक्त युवा सैनिक ने स्वयं को गोली मार ली। उन्होंने बताया कि इस संबंधी 174 की कार्रवाई के तहत मामला दर्ज किया गया। 

Punjab Kesari