मानसिक रूप से परेशान पंजाब पुलिस के इंस्पैक्टर की बहन ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 07:44 AM (IST)

जालंधर (गुलशन): कपूरथला में तैनात पंजाब पुलिस के इंस्पैक्टर सुखपाल सिंह की बहन ने जिंदा फाटक के पास ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी कर ली। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे अमृतसर से जालंधर की ओर आ रही हरिद्वार जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन के आगे एक महिला बांहें फैला कर खड़ी हो गई। ट्रेन की स्पीड ज्यादा होने के कारण वह महिला को काफी दूर तक घसीटते हुए ले गई, जिससे वह बुरी तरह कट गई। शव के टुकड़े करीब 1 किलोमीटर दूर तक जा बिखरे। 

सूचना मिलने पर जी.आर.पी. के ए.एस.आई. सुरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और क्षत-विक्षत शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। मृतका की पहचान तलविंद्र कौर (42) पुत्री स्व. कृपाल सिंह निवासी आनंद नगर के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि मृतका का करीब 18 वर्ष पूर्व अपने पति से तलाक हो गया था, जिसके बाद से वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। जानकारी के मुताबिक तलविंद्र ने पहले भी कई बार खुदकुशी करने की कोशिश की थी। कुछ दिन पहले उसे अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया था।

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह घर आ गई। सुबह वह बिना बताए घर से निकल आई और ट्रेन के आगे खुदकुशी कर ली। थाना जी.आर.पी. की पुलिस ने इस संबंध में परिजनों के बयान लेने के बाद धारा-174 के तहत कार्रवाई कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। 

Anjna