दहेज प्रताडऩा से परेशान नवविवाहिता ने की खुदकुशी, 10 माह पहले हुई थी शादी

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 08:04 AM (IST)

बटाला (बेरी): बटाला के उत्तम नगर निवासी एक नवविवाहिता ने सल्फास की गोलियां निगल कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।पुलिस चौकी सिम्बल बटाला के इंचार्ज ए.एस.आई. अशोक कुमार ने बताया कि मृतका के पिता कुन्नन सिंह पुत्र सेवा सिंह निवासी गांव गिलमंझ के अनुसार उसकी बेटी सिमरजीत कौर की शादी जुलाई 2017 में गुरप्रीत सिंह पुत्र रंजीत सिंह निवासी उत्तम नगर, न्यू मॉडल टाऊन बटाला के साथ हुई थी और शादी दौरान उसने अपनी बेटी को सामथ्र्य के अनुसार दहेज दिया था लेकिन शादी के एक महीने बाद सिमरजीत कौर के ससुराल वाले उसे दहेज कम लाने के ताने कसने लगे व परेशान करने लगे।

विगत रात्रि उसका छोटा भाई परमजीत सिंह व उसकी पत्नी सिमरजीत कौर से मिलने हेतु उसके ससुराल गए थे जहां पर सिमरजीत ने सारी बात उन्हें बताते हुए कहा कि उसे अपने साथ ले चलें जिस पर परमजीत सिंह ने कहा कि हम सुबह लेने आएंगे लेकिन सुबह उन्हें पता चला कि सिमरजीत कौर ने सुसरालियों से झगड़े के चलते व दहेज की मांग से दुखी होकर सल्फास की गोलियां निगल ली हैं। इसके तुरंत बाद वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ अस्पताल पहुंचे तो सिविल अस्पताल बटाला में डाक्टरों ने उनकी सिमरजीत की हालत खराब होती देख उसे अमृतसर के लिए रैफर कर दिया जहां पर उसकी मौत हो गई।

कुन्नन सिंह ने प्रशासन से मांग की कि प्रशासन दहेज के लोभियों पर नकेल कसे ताकि उन्हें पूर्ण न्याय मिल सके। चौकी इंचार्ज ने बताया कि उक्त मामले संबंधी कार्रवाई करते हुए थाना सिविल लाइन में मृतका सिमरजीत कौर के पिता कुन्नन सिंह के बयान के आधार पर धारा 304-बी के तहत मृतका के पति गुरमीत सिंह, सास बलबीर कौर व ससुर रंजीत सिंह के विरुद्ध केस दर्ज कर पति गुरमीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Anjna