सब जेल में बंद हवालाती ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 09:38 AM (IST)

तरनतारन (रमन, बलविंदर कौर, बेअंत) : सब जेल में बैरक नंबर 2 में बंद हवालाती ने रविवार तड़के फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शव को जेल प्रशासन ने ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट की निगरानी में सरकारी अस्पताल पट्टी में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया। मृतक के पारिवारिक मैंबरों और किसान नेताओं द्वारा आत्महत्या पर संदेह जताया गया। जिसके बाद शव पोस्टमार्टम लिए गुरु नानक देव अस्पताल में भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार गुरजंट सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी कैरों का विवाह मनदीप कौर के साथ हुआ था। विवाह के डेढ माह बाद गुरजंट सिंह जोकि ट्रक ड्राइवर था, अपने काम पर चला गया तो पीछे से उसकी पत्नी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद ससुराल परिवार ने आत्महत्या का गुरजंट सिंह पर आरोप लगाकर धारा 306 तहत केस दर्ज करवाया। जेल जाने के बाद गुरजंट सिंह को ससुराल परिवार से धमकियां मिलने लगी। मृतक के पिता करतार सिंह ने कहा कि गुरजंट सिंह की हत्या हुई है जोकि साजिश के तहत की गई है।

उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की है। उधर, थाना सिटी प्रमुख राजेश कक्कड़ ने कहा कि इस घटना की सूचना जिला ज्यूडिशियल के ध्यान में लाई गई और जिला ज्यूडिशियल की तरफ से मिस विश्वज्योति जे.एम.सी. तरनतारन सब जेल पट्टी पहुंचे और घटना की जांच की।

थाना प्रभारी ने कहा कि जज साहिब के निर्देश पर बनती धारा अंतर्गत सिविल अस्पताल पट्टी में लाश का पोस्टमार्टम करवाने के लिए डाक्टरों की एक 3 मैंबरी बोर्ड का गठन किया गया है और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करने के भी आदेश दिए गए हैं। ज्यूडिशियल की तरफ से जो कार्रवाई के लिए आदेश दिए जाएंगे, पुलिस की तरफ से उसकी पालना की जाएगी।

Anjna