ससुरालियों से परेशान युवक ने लगाया फंदा

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 10:45 AM (IST)

मोगा(आजाद): गांव गिल निवासी इकबाल सिंह ने ससुराली तथा अपने ही परिवार के सदस्यों से तंग आकर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बाघापुराना पुलिस द्वारा मृतक की डेयरी से मिले सुसाइड नोट के आधार पर गांव के पूर्व सरपंच मेजर सिंह के बयानों पर मृतक के ससुर बलवीर सिंह, साला दर्शन सिंह निवासी गांव राजेयाना, सुरजीत सिंह, दलजीत सिंह दोनों सगे चाचे व चाचियां कुलविन्द्र कौर व चरनजीत कौर निवासी गांव गिल के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

थाना बाघापुराना के प्रभारी इंस्पैक्टर जंगजीत सिंह ने बताया कि इकबाल सिंह पुत्र निर्मल सिंह की शादी करीब 4 वर्ष पहले हुई थी, उसकी 2 बेटियां हैं। उसके परिजनों ने हमें जानकारी दी कि मृतक कथित तौर पर नशे करने का आदी था। उसे नशा छुड़ाओ केन्द्र में भी दाखिल करवाया गया था, जिस पर डेढ़ लाख के करीब खर्चा भी आया, जो हमने दिए। उसे उसके  ससुराली परिवार वाले तथा चाचा-चाची भी समझाते रहते थे।

दखलअंदाजी बनी कारण
युवक द्वारा लिखे सुसाइड नोट में कहा गया कि उसके ससुराली परिवार वाले व उसके चाचा-चाची उसे तंग-परेशान करते रहते थे। उनके घर में दखलअंदाजी करते रहते थे। उसने अपने ससुराली परिवार के कहने पर अपनी अढ़ाई एकड़ जमीन भी अपनी पत्नी के नाम करवा दी थी। इसके बावजूद वह गत दिवस उसकी पत्नी को मायके ले गए, जिस कारण वह मानसिक तौर पर परेशान हो गया।   

परिजनों ने नकारे आरोप
थाना प्रभारी इंस्पैक्टर जंगजीत सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट को जांच के लिए फॉरैंसिक लैबोरेटरी में भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद सच्चाई सामने आने पर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। दूसरी तरफ, जब कथित आरोपियों से बात की तो उन्होंने इकबाल सिंह द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया।

swetha