प्रेम प्रसंग के चलते नौजवान ने निगला जहर, मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 08:19 AM (IST)

लुधियाना(महेश): सलेम टाबरी में संदिग्ध परिस्थितियों में जहर निगलने से 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान जस्सियां रोड, गुरनाम नगर के सर्बजीत के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का पंचनामा करके उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। फिलहाल पुलिस ने मृतक के पिता भजन लाल की तहरीर पर मनोज नगर की रहने वाली एक युवती व उसकी माता के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोप में केस दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

भजन ने बताया कि उसके 5 बच्चे हैं। इनमें 2 लड़कियां व 3 लड़के हैं। सर्बजीत पांचों भाई-बहनों में सबसे छोटा था। पिछले एक साल से उसके बेटे का एक युवती के साथ कथित तौर पर प्रेम प्रसंग चल रहा था, जोकि एक अस्पताल की लैबोरेटरी में काम करती है, जबकि सर्बजीत हेयर ड्रैसर का काम सीखने से पहले उसी लैबोरेटरी में काम करता था। इसके चलते दोनों में प्रेम संबंध हो गए। उनके इस प्रेम-प्रसंग की भनक युवती की माता को भी थी। मां-बेटी अक्सर उनके घर आया-जाया करती थीं, जबकि उसका बेटा भी इनके घर जाता रहता था। लेकिन युवती का पिता न तो कभी उनके घर आया और न ही उसने कभी बात की थी।  

सुबह युवती की माता ने फोन करके अपने घर बुलाया था 
भजन ने बताया कि युवती की माता ने मंगलवार सुबह 8 बजे सर्बजीत को फोन करके अपने घर बुलाया। तब वह ठीक-ठाक घर से निकला था, लेकिन करीब डेढ़ घंटे बाद जब मां-बेटी सर्बजीत को एक्टिवा पर छोडऩे घर आईं तो उसकी तबीयत बहुत खराब थी। वह लगातार उल्टियां कर रहा था। उसने बताया कि करीब 10 मिनट बाद ही मां-बेटी कोई संतोषजनक उत्तर दिए बगैर वापस चली गईं।

वह आनन-फानन में सर्बजीत को इलाके के एक डाक्टर के पास ले गए। डाक्टर ने उसे जल्द बड़े अस्पताल ले जाने की सलाह दी। वह उसे रामा चैरीटेबल अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने स्कैन करवाने के लिए सर्बजीत को घुमार मंडी भेज दिया, लेकिन बीच रास्ते में ही उसके बेटे की गर्दन एक तरफ लुढ़क गई और उसने दम तोड़ दिया।  

Anjna