मां के बिछोड़े में इकलौते बेटे ने भी की खुदकुशी

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 09:33 AM (IST)

खन्ना(सुनील): जहां मां ने किसी मानसिक परेशानी के चलते जहरीली दवा का सेवन करने के उपरांत अपनी जीवन-लीला समाप्त कर ली। वहीं मां के अंतिम दीदार न होने के कारण दुखी बेटे ने भी ठीक एक महीने बाद 7 जुलाई को अपनी जीवन-लीला समाप्त कर ली। जहां एक तरफ परिवार के सदस्यों को दोनों मौतों ने झिंझोड़ कर रख दिया है, वहीं मोहल्लावासी भी इन मौतों से काफी आहत हैं।

पुलिस ने इस संबंध में धारा-174 की कार्रवाई करने के उपरांत शव वारिसों को सौंप दिया था। मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नं.-7 में रहने वाली स्वर्णा देवी ने मानसिक परेशानी के चलते 7 जून को कोई जहरीली वस्तु निगलकर खुदकुशी कर ली थी। उसका इकलौता बेटा गगनदीप ट्रक लेकर कारोबार के सिलसिले में बाहरी राज्य में गया हुआ था। जब वह वापस आया तो मां की मौत की खबर सुनकर गहरे सदमे में चला गया, क्योंकि न तो वह मां के अंतिम दीदार कर सका था और न ही भोग पर आ सका था। 

वह खुद को अभाग्य बेटा समझने लगा था, जिसके चलते वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। इसी परेशानी में बीती रात गगनदीप ने जहरीली वस्तु निगल ली तो उसे बेहोशी की हालत में रत्तीपुर रोड से उठा कर सी.एम.सी. लुधियाना में दाखिल करवाया गया, जहां उसकी आज सुबह मौत हो गई।
 
7 अंक मौतों के साथ जुड़ा
जहां 7 जून को मां ने किन्हीं कारणों के चलते अपनी जीवन-लीला समाप्त कर ली थी, वहीं अब 7 जुलाई को मां के गम में बेटे ने अपनी जीवन-लीला समाप्त कर ली। दोनों मृतक वार्ड नं.-7 के रहने वाले थे। वहीं मृतका की आयु भी 57 वर्ष बताई गई है।

swetha