किराएदार से तंग आकर 3 बच्चों के पिता ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 05:12 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा के नजदीकी गांव कोकरी कलां निवासी राजकुमार जो तीन बच्चों का पिता था, ने किराएदारों से तंग आकर अपने घर में ही फंदा लगाकर आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी मिलने पर डी.एस.पी. कुलजिन्द्र सिंह, थाना अजीतवाल के प्रभारी कर्मजीत सिंह ग्रेवाल अन्य पुलिस मुलाजिमों सहित वहां पहुंचे और जांच के अलावा आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई। 

मृतक की पत्नी नीलम कुमारी ने पुलिस को बताया कि उसका पति टैंपो चालक था और हमने अपनी दुकान गुरदीप सिंह निवासी कोटईसे खां को किराए पर दे रखी थी, जिसमें वह सरपंच स्वीट शॉप नाम की दुकान चला रहा था। लेकिन वह न तो किराया दे रहा था और न ही बिजली का बिल भर रहा था। हमने कई बार उसे किराया देने तथा बिजली का बिल भरने के लिए कहा, लेकिन वह तथा उसके बेटे हमारी बात नहीं सुन रहे थे और धमकियां देते रहते थे कि हम न तो दुकान खाली करेंगे और न ही तुम्हें किराया तथा बिल देंगे। 

इस बात को लेकर मेरा पति पिछले काफी समय से मानसिक तौर पर परेशान रहता था। गत रात्रि हम खाना खाने के बाद करीब 2 बजे सो गए। जब सुबह मेरी आंख खुली, तो देखा कि उसका पति छत से लटक रहा था। जिसमें गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। जिस पर मैंने शोर मचाया और आसपास के लोग इकट्ठे हो गए, जिसे नीचे उतारा गया, लेकिन उसकी मृत्यु हो चुकी थी। 

थाना प्रभारी इंस्पैक्टर कर्मजीत सिंह ग्रेवाल ने बताया कि नीलम कुमारी के बयानों पर किराएदार गुरदीप सिंह, उसके दोनों बेटे मलकीत सिंह तथा सेवक सिंह निवासी कोटईसे खां के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपों के तहत थाना अजीतवाल में मामला दर्ज कर लिया गया है। कथित आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज राजकुमार के शव को सिविल अस्पताल मोगा से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

Mohit