ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान, सुसाइड नोट देख परिजनों के उड़े होश

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 05:04 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना मॉडल टाऊन के अधीन आते फगवाड़ा रोड पर स्थित एक निजी कंपनी की कॉलोनी के मंदिर पर पुजारी का काम करने वाले पंडित के 19 वर्षीय होनहार बेटे प्रिंस ने अपने जीवन से तंग आकर ट्रेन के आगे कूद अपनी जान दे दी। घटना कल शुक्रवार देर सायं की है। घर में प्रिंस को नहीं देख घर के लोग उसकी तलाश कर ही रहे थे कि अचानक उसकी किताब में सुसाइड नोट देख परिजन दौड़े दौड़े पुरहीरां पुलिस चौकी पहुंचे ही थे कि उसी समय जी.आर.पी.पुलिस चौकी के इंचार्ज हरदीप सिंह की तरफ से पुलिस को एक युवक के रेलवे ट्रैक पर डैड बॉडी मिलने की सूचना मिली। परिवार के लोग रेलवे ट्रैक पर पहुंचे तो पता चला शव प्रिंस का ही है।

परिवार को पता नहीं किस बात से परेशान था प्रिंस
सिविल अस्पताल परिसर में शनिवार दोपहर के समय मृतक 19 वर्षीय प्रिंस गिरी के पिता त्रिभुवन गिरी व दादा अरुण गिरी के साथ परिजनों ने बताया कि कल शुक्रवार को हमलोग किसी रिश्तेदार के घर गए थे। दोपहर बाद प्रिंस घर से निकला लेकिन शाम तक घर नहीं लौटा तो हमलोग परेशान हो उठे। इसी दौरान प्रिंस की 9 वीं क्लास में पढ़ने वाली छोटी बहन मुस्कान ने टेबल पर पड़ी किताब में कागज को देख उसे बाहर निकालकर देखा तो उसमें प्रिंस ने लिखा था कि, मैं इस गंदी दुनियां से तंग व परेशान हो उठा हूं। मेरे मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बनाया जाए।

रेलवे ट्रैक के नजदीक काफी देर किया था मौत का इंतजार
पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर परिवार के लोगों ने बताया कि एस.डी.कॉलेज में बी.ए.फर्स्ट इयर में पढ़ने वाले प्रिंस किस बात को लेकर परेशान था उसका कभी जिक्र तक नहीं किया था। इसी दौरान जांच में यह भी पता चला कि प्रिंस शुक्रवार को रेलवे मंडी क्रिकेट मैदान के आसपास घूमता दिखा था वहीं आत्महत्या करने से पहले वह रेलवे ट्रैक के आसपास भी काफी देर तक गुमशुम हो टहल रहा था।

पोस्टमार्टम के बाद किया शव परिजनों के हवाले
सिविल अस्पताल परिसर में जी.आर.पी.पुलिस चौकी के इंचार्ज हरदीप सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम के समय जालंधर से होशियारपुर आने वाली ट्रेन के नीचे आने से प्रिंस की मौत हुई है। परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस इस मामले में 174 के अधीन कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों के हवाले कर दिया है।

Mohit