मायके गई पत्नी करती रही पति को फोन, घर आकर देखा तो फंदे से लटकता मिला शव

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 08:53 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना मॉडल टाऊन के अधीन आते पुरहीरां पुलिस चौकी के एरिया फत्तेहगढ़ में शुक्रवार को बेरोजगारी से परेशान 37 वर्षीय प्रदीप कुमार पुत्र हरमेश लाल ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी शुक्रवार दोपहर बाद उस समय मिली जब मायके गई पत्नी नवदीप का फोन नहीं उठाने पर मोहल्ले के लोग पार्षद मीनू सेठी  के साथ मौके पर पहुंचे। घर में प्रदीप कुमार को फंदे से लटका देख पार्षद मीनू सेठी ने फोन पर मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुरहीरां पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई.रशविन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

जनवरी में हुई थी मृतक प्रदीप कुमार की शादी
फतेहगढ़ मोहल्ले में मौके पर मौजूद भाजपा पार्षद मीनू सेठी व अन्य परिजनों ने बताया कि मृतक प्रदीप कुमार की शादी इसी साल जनवरी में सिंबली गांव की रहने वाली नवदीप के साथ हुई थी। प्रदीप कल वीरवार को पत्नी नवदीप को मायके जाने के दौरान स्वंय ही बस स्टैंड छोड़ने गया था। आज प्रदीप जब पत्नी को लेने सिंबली गांव नहीं पहुंचा तो नवदीप ने प्रदीप को बार-बार फोन किए, लेकिन जब उसने फोन नहीं उठाया तो नवदीप को चिंता होने लगी। नवदीप ने प्रदीप के दोस्तों व जानने वालों को बताया तो मोहल्ले के लोगों के साथ जब कमरे के अंदर पहुंचे तो देखा प्रदीप का शव रस्सी से लटका हुआ था।


कामकाज नहीं चलने से दुखी था प्रदीप कुमार
गौरतलब है कि मृतक प्रदीप करीब 2 साल पहले ही फिलीपिन्स से होशियारपुर लौट गाड़ी चलाने का काम करने लगा था। मंदी के दौर में कामकाज ठीक नहीं चलने से प्रदीप पिछले काफी समय से परेशान चल रहा था। परिजनों के अनुसार इसी मानसिक परेशानी में प्रदीप ने गलत कदम उठा लिया।

आज होगा शव का पोस्टमार्टम
सम्पर्क करने पर पुरहीरां पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई.रशविन्द्र सिंह ने बताया कि परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस इस मामले में धारा 174 के अधीन कार्रवाई कर रही है। आज शनिवार सुबह पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Mohit