एक साथ खुदकुशी करने वाले मां-बेटे के मामले में बड़ा खुलासा, मिला Suicide नोट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 11:15 AM (IST)

लुधियाना (राज): डाबा के सत्गुरु नगर स्थित मां-बेटे के एक-साथ आत्महत्या करने के मामले में नया मोड़ आया है। जांच दौरान पुलिस को कमरे से चार पेज़ों का सुसाइड नोट मिला है। उस सुसाइड नोट में मरने से पहले मनीष ने अपनी मौत का ज़िम्मेदार अपने ससुरालियों को ठहराया है।

सुसाइड नोट के आधार पर थाना डाबा की पुलिस ने मृतक मनीष के सास -ससुर, छह साले, 5 सालेहारें और एक साली सहित कुल 14 लोगों के ख़िलाफ़ खुदकुशी के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में मनीष ने लिखा है कि उसकी पत्नी ममता पिछले कुछ समय से काफ़ी बीमार चल रही थी। इलाज के लिए उसके मायके वाले 9 जून को अपने साथ ले गए थे। इसके बाद 19 जून को बीमारी कारण ममता की मौत हो गई थी। जब उन्हें पता चला तो वह और उसकी मां कृष्णा देवी, पत्नी के मायके अंतिम संस्कार में गए थे। जहां ममता के परिवार ने उन पर आरोप लगाते हुए उन्हें बुरा -भला कहना शुरू कर दिया।इसके अलावा उससे और उसकी मां के साथ मारपीट की। उसकी मां के थप्पड़ भी मारे। ससुराल ने बेइज़्ज़ती कर कर दोनों को बाहर निकाल दिया था, जो कि वह सहन नहीं कर सके। घर आने के बावजूद ससुरालियों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। उनको फ़ोन कर झूठा केस दर्ज करवाने की धमकियां दे रहे थे। इन बातें से दुखी होकर वह और उसकी मां सुसाइड कर रहे हैं। पुलिस ने सुसाइड नोट अपने कब्ज़े में ले लिया है।

पिता और 2 भाइयों की पहले हो चुकी है मौत
पता लगा कि मृतक मनीष के पिता की पहले मौत हो चुकी है, जबकि उसके 2 भाई भी पहले मर चुके हैं। इसके बाद मुनीश का 2017 में ममता के साथ विवाह हुआ था परन्तु उनके कोई औलाद नहीं थी। कुछ महीनों से ममता भी बीमार रहने लगी। पहले तो वह ममता का इलाज करवाता रहा परन्तु लाकडाऊन में उसकी नौकरी चली गई और उसके पास इलाज करवाने के पैसे तक नहीं थे। लोगों का कहना है कि मनीष अपनी पत्नी को बहुत प्यार करता था लेकिन ससुराल वालों से अक्सर उनका झगड़ा ही रहता था।

क्या कहना है ए.डी.सी.पी -2 का 
इस संबंधित जब ए.डी.सी.पी. -2 जसकिरनजीत सिंह तेजा के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मृतकों के कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ, जिसमें ससुराल पक्ष के 14 व्यक्तियों को मौत का ज़िम्मेदार ठहराया है। इसलिए सुसाइड नोट के आधार पर 14 व्यक्तियों पर पर्चा दर्ज किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News