लुधियाना की केंद्रीय जेल में हवालाती ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 09:58 PM (IST)

लुधियाना (स्याल): ताजपुर रोड की केंद्रीय जेल में नशा तस्करी के आरोप में बंद हवालाती राहुल कुमार ने बैरक के बाथरुम में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। 

बैरक का ताला खुलने से पहले हवालाती की हो चुकी थी मौत
थाना मोती नगर में राहुल कुमार पर 8 मार्च 2019 को नशा तस्करी का केस दर्ज होने पर 11 मार्च 2019 को बतौर हवालाती जेल में आया था, जिसकी गिणती एन.बी. की बैरक नं.3 में थी। वीरवार सुबह 5ः40 बजे बैरक खुलने से पहले जेल के मंदिर में पुजारी के तौर पर सेवा कर रहा बंदी बाथरुम में नहाने गया और उक्त हवालाती को लोहे की ग्रिल से लटकता हुआ देखकर हैरान हो गया। इस संबंधी उसने जब बाहर आकर बताया तो तुरंत वहां जाकर हवालाती को ग्रिल से नीचे उतार कर ड्यूटी पर तैनात वार्डन नाहर सिंह, पोकसो मुलाजिम रमेश सिंह को बैरक का ताला जल्द खुलवाने के लिए सूचित किया गया। मौके पर उक्त मुलाजिम के पहुंचने पर हवालाती को जेल अस्पताल ले जाया गया। जहां मेडीकल अधिकारी महीप सिंह ने चैकअप के बाद उक्त हवालाती को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर जेल के सुपरडेंट और फैक्ट्री डिप्टी मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। 

घटना की होगी ज्यूडिशियल जांच
जेल के सुपरडेंट राजीव कुमार अरोड़ा ने बताया कि इस घटना की ज्यूडिशियल जांच होगी। मृतक हवालाती का ज्यूडिशियल मैजीस्ट्रेट सतीश कुमार की मौजूदगी में डाॅक्टरों द्वारा पोस्टमार्टम कर दिया गया है। मेडीकल रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग सकेगा। 


 

Mohit